मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमऑटोTata Curvv: क्या जल्द खत्म होगा टाटा की इस कूपे स्टाइल SUV...

Tata Curvv: क्या जल्द खत्म होगा टाटा की इस कूपे स्टाइल SUV का इंतजार? जानिए क्या है लेटेस्ट अपडेट

Date:

Related stories

Tata Curvv: देश के ऑटोमोबाइल सेक्टर में टाटा मोटर्स (Tata Motors) एक बड़ा नाम है। टाटा मोटर्स लगातार अपने पोर्टफोलियो में इजाफा कर रही है। टाटा कंपनी अपनी कारों के डिजाइन से लेकर फीचर्स तक में लगातार बदलाव ला रही है।

इसी बीच कूपे स्टाइल के साथ टाटा कर्व (Tata Curvv) एसयूवी को भारत मोबिलिटी शो 2024 (Bharat Mobility Show 2024) के दौरान प्रदर्शित किया गया था। इस कार का इलेक्ट्रिक वर्जन और आईसीई यानी फ्यूल वर्जन दोनों आएंगे।

Tata Curvv की लेटेस्ट लीक डिटेल

कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया जा रहा है कि टाटा कर्व ईवी को जुलाई से सितंबर 2024 के बीच मार्केट में उतारा जा सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस कार में एक ब्रॉन्ड न्यू डिजाइन दिया जाएगा। वहीं, टाटा कर्व एसयूवी आईसीई वर्जन के डिजाइन की बात करें तो इसमें बॉक्सी डिजाइन नहीं दिया जाएगा। इस कार को कूपे स्टाइल के साथ बाजार में पेश किया जा सकता है।

Tata Curvv के संभावित फीचर्स

टाटा कर्व में नेक्सॉन, हैरियर और सफारी की तरह ही डिजिटल सरफेस दिया जाएगा। इस कार में मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग व्हील, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम और रियर एसी वेंट्स मिल सकते हैं। टाटा मोटर्स की पूरी कोशिश है कि टाटा कर्व एसयूवी में ग्राहकों को 5 स्टार सेफ्टी फीचर्स मिले। टाटा की सफारी और हैरियर कार को भी सेफ्टी के मामले में काफी ऊपर रखा जाता है। ऐसे में इस कार में भी ऐसा ही हो सकता है।

Tata Curvv का अनुमानित पावरट्रेन

इंजन 1.5 लीटर
ताकत113bhp
टॉर्क260nm
गियरबॉक्स मैनुअल -ऑटोमेटिक

खबरों में दावा किया जा रहा है कि टाटा कर्व ईवी में 400KM की रेंज मिल सकती है। वहीं, आईसीई वर्जन में 1.5 लीटर का टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया जा सकता है। ये 113bhp की ताकत और 260nm का टॉर्क देगा। इसमें मैनुअल के साथ ऑटोमेटिक गियरबॉक्स मिल सकता है। इसकी कीमत 15 से 20 लाख रुपये हो सकती है। फिलहाल टाटा की तरफ से इस बारे में कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories