मंगलवार, जून 18, 2024
होमऑटोTata Motors: भारत में बढ़ रहा 'वोकल फॉर लोकल' का क्रेज? देसी...

Tata Motors: भारत में बढ़ रहा ‘वोकल फॉर लोकल’ का क्रेज? देसी कंपनी पर भरोसा दिखा रहे भारतीय ग्राहक! कार सेल्स में Hyundai छूटी पीछे

Date:

Related stories

Tata Motors: भारत में कारों के निर्माण में काफी तेजी देखी जा रही है। कई दिग्गज कंपनियां अपनी नई कारों पर काम कर रही हैं। इसी बीच देसी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने फरवरी 2024 की अपनी वाहन बिक्री की रिपोर्ट जारी कर दी है। बताया जा रहा है कि टाटा मोटर्स ने सभी को हैरान करते हुए फरवरी 2024 में यात्री वाहनों की सेल के मामले में हुंडई मोटर्स को पीछे छोड़ दिया है।

Tata Motors ने की ताबड़तोड़ सेल

टाटा मोटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, फरवरी 2024 में टाटा ने यात्री वाहनों की बिक्री के मामले में हुंडई इंडिया मोटर्स को पीछे छोड़ते हुए दूसरे नंबर पर कब्जा जमा लिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, टाटा ने बीते महीने 51267 कारों की घरेलू बिक्री की। इस दौरान टाटा की वार्षिक सेल में 20 फीसदी का इजाफा हुआ। फरवरी 2023 में टाटा ने 42862 यूनिट्स की बिक्री की थी।

कार सेल्स में पीछे रह गई Hyundai

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिग्गज कार निर्माता कंपनी हुंडई इंडिया ने फरवरी 2024 के दौरान 50201 यात्री वाहनों की बिक्री की। ऐसे में हुंडई ने बीते साल के मुकाबले 7 फीसदी अधिक सेल दर्ज की। फरवरी 2023 के दौरान 47001 यूनिट्स की बिक्री की थी। ऐसे में टाटा मोटर्स ने फरवरी 2024 में हुंडई इंडिया के मुकाबले 1086 यूनिट्स ज्यादा सेल करके नंबर दो का स्थान हासिल कर लिया है।

बिक्री बढ़ाने के लिए Tata Motors ने किया ये काम

टाटा मोटर्स ने अपनी घरेलू बिक्री बढ़ाने के लिए लगातार अपने पोर्टफोलियो को अपडेट किया है। टाटा ने बीते साल फेमस एसयूवी नेक्सन के साथ सफारी और हैरियर एसयूवी को भी अपडेट किया था। ऐसे में ग्राहकों ने टाटा की ओर रुख किया है, जिसका फायदा कंपनी की सेल रिपोर्ट में सामने आया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories