शनिवार, मई 25, 2024
होमऑटोTata Tiago EV: टाटा ने दिया बड़ा झटका! टियागो के दाम बढ़ने...

Tata Tiago EV: टाटा ने दिया बड़ा झटका! टियागो के दाम बढ़ने से क्या MG Comet EV को होगा फायदा?

Date:

Related stories

Tata Tiago EV: देश की बड़ी कार निर्माता कंपनी में से एक टाटा मोटर्स (Tata Motors) सालभर में कम से कम एक बार अपनी कारों की कीमतों में इजाफा जरूर करती है। ऐसे में टाटा ने नई कार खरीदने वालों को बड़ा झटका दिया है।

अगर आप इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) घर लाने की तैयारी कर रहे हैं तो आपको इस खबर से बुरा लग सकता है। दरअसल टाटा मोटर्स ने टाटा टियागो ईवी (Tata Tiago EV) की कीमतों में इजाफा किया है। जानिए क्या है इसकी पूरी जानकारी।

Tata Tiago EV खरीदना हुआ महंगा

आपको बता दें कि टाटा ने टाटा टियागो ईवी के कुछ वेरिएंट्स के दाम में बढ़ोतरी की है। कंपनी के इस फैसले के बाद अब कुछ वेरिएंट्स लगभग 5000 रुपये तक महंगे हो गए हैं। एंट्री लेवल इलेक्ट्रिक हैचबैक कार मीडियम और लॉन्ग रेंज मॉडल में आती है। इसमें XE, XT, XZ Plus और XZ Plus Tech वेरिएंट्स शामिल है। इस कार के बेस वेरिएंट यानी XE की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

Tata Tiago EV का शानदार डिजाइन

इस कार में शानदार एक्सटीरियर डिजाइन दिया गया है। कार के दोनों तरफ आगे और पीछे ट्री ऐरो पैटर्न मिलता है। कार की साइड प्रोफाइल ड्यूल टोन पैटर्न के साथ आती है। गाड़ी में ऑटो हैडलैंप और काफी कुछ दिया गया है।

वहीं, गाड़ी में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, एसी वेंट्स, 4 स्पीकर, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एप्पल कार प्ले, एंड्रॉइड ऑटो और फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील मिलता है। साथ ही TPMS, पार्किंग सेंसर, ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स और एबीएस के साथ ईबीडी फीचर दिया गया है।

Tata Tiago EV का बैटरी पैक

बैटरी पैक19.2kwh और 24kwh
रेंज250KM-315KM
पावर74bhp
टॉर्क114nm
ट्रांसमिशनऑटोमेटिक

इस कार में 19.2kwh और 24kwh के तौर पर दो बैटरी पैक मिलता है। 19.2kwh बैटरी पैक 250KM की रेंज देता है और 24kwh बैटरी पैक 315KM की रेंज देने में सक्षम है। इस गाड़ी की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 8.69 लाख रुपये से लेकर 12.09 लाख रुपये तक जाती है। इस इलेक्ट्रिक कार का मुकाबला Citroen eC3 और MG Comet EV से होता है।

क्या MG Comet EV को मिलेगा इसका फायदा?

टाटा मोटर्स ने टियागो ईवी कार की कीमत में इजाफा किया है। वहीं, एमजी कॉमेट ईवी (MG Comet EV) कार की कीमत को हाल ही में कम किया गया है। एमजी मोटर्स इंडिया की 100वीं वर्षगाठ पर कंपनी ने इस कार की कीमत को 1 लाख रुपये कम किया है। इसकी ताजा कीमत अब 6.99 लाख रुपये हो गई है। इस तरह से ये कार देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार हो गई है। अब देखना रोमांचक होगा कि क्या एमजी कॉमेट ईवी को इसका कुछ लाभ मिलता है या नहीं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories