रविवार, मई 5, 2024
होमऑटोगोली जैसा पिकअप और 212 किमी की रेंज के साथ Simple One...

गोली जैसा पिकअप और 212 किमी की रेंज के साथ Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर देगा दस्तक, Ola, Ather जैसे ई–स्कूटर को करेगा चित!

Date:

Related stories

Simple One: आज यानी 23 मई 2023 को टू-व्हिलर्स ब्रांड Simple Energy अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर Simple One लॉन्च करेगी। इस स्कूटर की पहली यूनिट तैयार हो चुकी है और कहा जा रहा है कि इसकी लॉन्चिंग के साथ कंपनी इसको सीधा डिलीवर करना शुरू करेगी। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है। हालांकि इस ई-स्कूटर की लॉन्चिंग थोड़े दिनों पहले होनी थी, लेकिन बैटरी सेफ्टी रेगुलेशन के कारण इस स्कूटर की लॉन्चिंग थोड़ी समय से लेट हुई है। Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर के ऑटो मेंर्केट में हिट होने के कई कारण हैं, जिनकी वजह से ये ई-स्कूटर Ola, Ather और Tvs जैसी कंपनियों के इलेक्ट्रिक स्कूट को पीछे छोड़ सकता है। तो आइए जानते हैं कि वो कौन से हैं कारण जिनकी वजह से Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर इन सभी ई-स्कूटर को पीछे छोड़ सकता है।

ये भी पढ़ें: लो जी आ सकती है पानी से चलने वाली जादुई कार! अब रोज-रोज के पेट्रोल-डीजल से मिलेगा छुटकारा

Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर की सभी स्पेसिफिकेशन

Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर में पहले 7 KW की मोटर मिलने वाली थी, लेकिन सेफ्टी नॉर्म्स को ध्यान में रखते हुए इसे बदलकर 8 Kw कर दिया गया है। ये मोटर 72Nm का टॉर्क जेनरेट करेगी और केवल 0-40 किमी की स्पीड़ केवल 3 सेकेंड से कम समय में पकड़ लेगी।

Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलने वाली बैटरी एक बार फुल चार्ज होने पर 212 किमी की ड्राइविंग रेंज के साथ 105 Kmph की टॉप स्पीड भी देगी। वहीं इसकी बैट्री को फुल चार्ज होने में थोड़ा ही समय लगेगा। मान लिजिए कि अगर आप नाश्ता करते हैं, तो इसकी बैटरी 50 प्रतिशत तक चार्ज हो जाएगी।

Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर में 7 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले मिलेगा, जिसमें कि बैटरी रिमांइडर, रेंज, टॉप स्पीड, म्यूजिक डीटेल्स, कॉल डीटेल्स और नेविगेशन जैसे कई फीचर्स देखने को मिलेंगे। इस ई-स्कूट की कनेक्टिविटी ऐप के जरिए ही होगी और लॉक/अनलॉक करने के लिए भी ऐप का इस्तेमाल हो सकेगा।

Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर 109999 रुपये की शुरूआती (एक्स-शोरूम) कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है। दिल्ली, गुजरात, महाराष्ट्र जैसे राज्यों में ये कीमत कम भी हो सकती है।

ये भी पढ़ें: Maruti Suzuki Baleno की छुट्टी करने आ रहे Tata Altroz के तीन नए वेरिएंट, जानें क्या कुछ मिलेगा खास

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories