शनिवार, मई 4, 2024
होमऑटोMaruti Suzuki Baleno की छुट्टी करने आ रहे Tata Altroz के तीन...

Maruti Suzuki Baleno की छुट्टी करने आ रहे Tata Altroz के तीन नए वेरिएंट, जानें क्या कुछ मिलेगा खास

Date:

Related stories

Tata Altroz: देश की वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors अपनी हैचबैक कार Altroz को अपडेट कर इसमें नए वेरिएंट जोड़ने वाली है। कंपनी इस लाइनअप में एक नए XM+ (S) वेरिएंट के साथ विस्तार करेगी और इस वेरिएंट को XM+ और XT के बीच में जोड़ा जाएगा। ये नए वेरिएंट तीन फ्यूल ऑप्शंस में पेश किए जाएंगे। इसमें पहला 1.2L का 3 सिलेंडर NA पेट्रोल, तो दूसरा 1.5L वाला 4-सिलेंडर टर्बो डीजल और तीसरा CNG किट के साथ 1.2L पेट्रोल इंजन भी इसका पेश किया जाएगा। तो आइए इन Tata Altroz के इन तीन वेरिएंट की सभी जानकारी जानते हैं।

ये भी पढ़ें: भारत में पहली बार इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक Kabira Mobility KM5000 में मिलेगी चीते की स्पीड और 344KM की रेंज, जानें कीमत

जानें फीचर्स के बारे में

Tata Altroz के नए XT और XT डार्क वेरिएंट में कंपनी कुछ नए फीचर्स जोड़ेगी, जिसमें हाइपर-स्टाइल व्हील्स, लेदर सीट्स,  रिवर्स कैमरा, लेदर कवर्ड स्टीयरिंग व्हील, क्लाइमेट कंट्रोल और एडजस्टेबल रियर हेडरेस्ट जैसे फीचर्स भी इसमें शामिल होंगे। इसके अलावा इसके XM+ (S) वेरिएंट में शार्क फिन एंटेना और रेन-सेंसिंग वाइपर्स, निटेड रूफ लाइन जैसे कई फीचर्स को एड-ऑन किया जाएगा। वहीं इसका इसके सीएनजी वेरिएंट में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और सनरूफ जैसे फीचर्स मिलेंगे।

Maruti Baleno होगा मुकाबला

आने वाले Tata Altro के सभी वेरिएंट का मुकाबला Maruti Suzuki की बलेनो कार से होगा और इसका सीएनजी वेरिएंट में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है। Tata Altroz सीएनजी कार का वेरिएंट 84bhp की पॉवर और 113Nm का टार्क जेनरेट करने में सक्षम होगा और यह CNG मोड़ पर 26.49km/kg का माइलेज देने में सक्षम होगा।

इतनी होगी कीमत

आने वाले Tata Altroz XM+ (S) की कीमत की बात करें तों ये वेरिएंट XM+ वेरिएंट की तुलना में करीब 15000 से 20000 रुपये ज्यादा मंहगा हो सकता है। इस नए वेरिएंट को इस महीने के अंत तक शुरू किया जा सकता है। अपकमिंग Altroz CNG वेरिएंट नए मिड-स्पेक के साथ अपडेटेड XT और XT डार्क में पेश किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें: Flipkart Big Bachat Dhamaal Sale 2023: Realme 43 inch Smart TV पर 23900 की भारी बचत, लिमिटेड ऑफर का ऐसे उठाएं फायदा

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories