सोमवार, मई 6, 2024
होमऑटोभारत में पहली बार इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक Kabira Mobility KM5000 में मिलेगी...

भारत में पहली बार इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक Kabira Mobility KM5000 में मिलेगी चीते की स्पीड और 344KM की रेंज, जानें कीमत

Date:

Related stories

Kabira Mobility KM5000: भारतीय टू-व्हीलर सेक्टर में इलेक्ट्रिक वाहनों की रेंज काफी तेजी से बढ़ रही है। इलेक्ट्रिक सेगमेंट में लोगों की रूचि बढ़ने से इलेक्ट्रिक वाहन निर्माताओं को काफी फायदा हो रहा है। ऐसे में अगर आप भी सामान्य तेल वाले बाइक और स्कूटर से उब गए हैं तो आप एक धांसू इलेक्ट्रिक बाइक पर दांव लगा सकते हैं।

Kabira Mobility KM5000 की जानकारी

दरअसल, भारत की इलेक्ट्रिक स्टार्ट कंपनी Kabira Mobility ने अब तक की तगड़ी बाइक पर से पर्दा उठा दिया है। Kabira Mobility KM5000 इलेक्ट्रिक बाइक को लेकर दावा किया जा रहा है कि ये अब तक की सबसे फास्ट बाइक है। साथ ही इसकी रेंज भी सबसे अधिक है। जानिए क्या हैं इसके फीचर्स।

ये भी पढ़ें: 350KM की रेंज और गैल्फर डिस्क ब्रेक के साथ धूम मचाने आई Hakkinen Signature Edition Electric Bike, कीमत कर देगी हैरान

Kabira Mobility KM5000 का डिजाइन

Kabira Mobility ने अपनी फ्लैगशिप बाइक से पर्दा हटाया है। गोवा की इलेक्ट्रिक स्टार्ट कंपनी ने अभी तक बाइक को पूरी तरह से नहीं दिखाया है। हालांकि, इसके टीजर को देखने से पता चलता है कि इस बाइक में रेट्रो डिजाइन दिया जाएगा। इस बाइक को एक मॉर्डन लुक दिया जाएगा। साथ ही इसमें इंटीग्रेटेड LED और राउंड हैंडलैंप्स दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि इस बाइक में सिंगल सीट दी गई है। वहीं, कंपनी का दावा है कि इस बाइक की टॉप स्पीड 188KM है। इसके साथ ही ये बाइक एक बार फुल चार्ज होने के बाद 344KM की रेंज देती है।

फीचर्सKabira Mobility KM5000
बैटरी 11.6kwh
चार्जिंग टाइम2 घंटे से कम
रेंज 344KM
टॉप स्पीड 188KM

Kabira Mobility KM5000 के संभावित फीचर्स

Kabira Mobility KM5000 में 11.6kwh की बैटरी पैक दी है। इसकी बैटरी को हाई स्पीड बूस्ट चार्जर से 2 घंटे से कम समय में 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है। इस बाइक में 7 इंच की टच स्क्रीन वाला डिजिटल डैशबोर्ड और 4G कनेक्टिविटी का फीचर भी दिया जा सकता है। इसके अलावा डिजिटल कंसोल, टर्न नेविगेशन जैसे फीचर्स दिए गए हैं। बाइक के रियर में डिस्क ब्रेक दिया गया है। ड्यूल चैनल एबीएस तकनीक के साथ बाइक में सेफ्टी का भी ध्यान रखा गया है।

Kabira Mobility KM5000 की संभावित कीमत

Kabira Mobility KM5000 क्रूजर इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत 3.15 लाख एक्सोशोरुम रखी गई है। इस बाइक को साल के अंत तक पेश किया जा सकता है। वहीं, इस बाइक की डिलीवरी अगले साल से शुरू हो सकती है।

ये भी पढ़ें: 6000 रुपये से कम कीमत में लॉन्च हुआ Redmi A2 स्मार्टफोन, MediaTek Helio G36 के जबरदस्त प्रोसेसर के साथ बहुत कुछ

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories