शनिवार, मई 18, 2024
होमऑटोहाइब्रिड इंजन और ADAS एडवांस सेफ्टी फीचर के साथ तहलका मचा देगी...

हाइब्रिड इंजन और ADAS एडवांस सेफ्टी फीचर के साथ तहलका मचा देगी Toyota Tacoma! जानिए भारत में कब होगी लॉन्च

Date:

Related stories

2024 Toyota Tacoma: जापान की लोकप्रिय कार मेकर कंपनी टोयोटा अपनी मजबूत गाड़ियों के लिए काफी मशहूर है। टोयोटा अपनी कई नई कारों पर काम कर रही है। ऐसे में टोयोटा की एक नई कार की खास जानकारी सामने आई है। इसी बीच टोयोटा की 2024 Toyota Tacoma से पर्दा उठ गया है। बताया जा रहा है कि इस कार को जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा।

2024 Toyota Tacoma की खास जानकारी

खबरों की मानें तो इस पिकअप कार को 4 वेरिएंट्स में पेश किया जाएगा। इस कर का डिजाइन काफी यूनिक रहने वाला है। इस कार को नई लैंग्वेज डिजाइन के साथ लाया जाएगा। इस कार में क्रोम ग्रिल और व्हील्स के साथ लिमिटेड ट्रिम दिए जाएंगे। कहा जा रहा है कि इस पिकअप कार में हाईब्रिड पावरट्रेन के साथ आएगी। इसमें 2.4 लीटर का टर्बोचार्ज्ड इन लाइन 4 इंजन से लैस है। कंपनी ने इसमें 1.9KWH  की बैटरी के साथ 48BHP की इलेक्ट्रिक मोटर दी है। बताया जा रहा है कि इस कार में मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ऑटोमेटिक गियरबॉक्स में चयन कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: भारत में पहली बार इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक Kabira Mobility KM5000 में मिलेगी चीते की स्पीड और 344KM की रेंज, जानें कीमत

2024 Toyota Tacoma के संभावित फीचर्स

नई Toyota Tacoma के अंदरूनी फीचर्स की बात करें तो इसमें 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7 इंच का इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, जेबीएल ब्लूटूथ डिजिटल रियर मिरर, एंड्रॉइड ऑटो, एप्पल कार प्ले, क्रूज कंट्रोल और वायरलैस फोन चार्जर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। टोयोटा इन मॉडलों में अलग-अलग सस्पेंशन दे रही है। कंपनी दावा कर रह है कि ये कार 3000KG का वजन उठाने में सक्षम है। इसके साथ ही इसमें 3.0 ADAS जैसा सेफ्टी फीचर भी दिया गया है। इस पिकअप कार का सीधा मुकाबला जीप रेंजर से होगा, जिसमें 3.0 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है।

2024 Toyota Tacoma कब होगी लॉन्च

इस कार को साल के अंत तक अमेरिकी बाजार में पेश किया जाएगा। इसके बाद इसे भारत के साथ ही आसियान देशों में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, अभी तक इसकी आफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है।

ये भी पढ़ें: Flipkart Big Bachat Dhamaal Sale 2023: Realme 43 inch Smart TV पर 23900 की भारी बचत, लिमिटेड ऑफर का ऐसे उठाएं फायदा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories