शनिवार, मई 18, 2024
होमऑटोMaruti Suzuki Swift vs Tata Altroz: दीवाली पर किस गाड़ी को घर...

Maruti Suzuki Swift vs Tata Altroz: दीवाली पर किस गाड़ी को घर लाना होगा फायदे की डील, देखें छोटे-बड़े सभी अंतर

Date:

Related stories

Maruti Suzuki Swift vs Tata Altroz: टाटा और मारुति सुजुकी दोनों ही कंपनियों की गाड़ियों का भारतीय मार्केट में अच्छा खासा दबदबा है। यही वजह है जब एक ही सेगमेंट लोगों के सामने किसी एक कंपनी की गाड़ी का चुनाव करने का सवाल आता है तो वह कन्फ्यूज हो जाते हैं। हालांकि एक तरीका है फीचर्स के बारे में जानकर अपने लिए सही कार का चुनाव करना। हम यहां मारुति की लोकप्रिय हैचबैक स्विफ्ट और टाटा अल्ट्रोज के बीच कंपेरिजन करने वाले हैं। कि वाकई में किस गाड़ी में आपको पैसे खर्च करने चाहिए।

मारुति सुजुकी स्विफ्ट कीमत और वेरिएंट

मारुति सुजुकी ये लोकप्रिय हैचबैक मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ही ऑप्शन्स के साथ आती है। इसके लिए बेस मॉडल के लिए (LXI पेट्रोल) कीमत 5.99 लाख रुपये से एक्सशोरूम से शुरू होती है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट (ZXi Plus AMT Dual Tone) के लिए एक्सशोरूम कीमत 9.03 लाख रुपये तक जाती है। इस गाड़ी में 1197 सीसी की क्षमता वाला इंजन प्रदान किया जाता है। सेफ्टी के लिहाज से इसे 2 स्टार ग्लोबल NCAP रेटिंग मिली हुई है।

फीचर्स Maruti Suzuki Swift
इंजन 1197 सीसी 4 सिलेंडर, DOHC
इंजन टाइप 1.2 L Dual Jet
शक्ति 6000 आरपीएम पर 89 बीएचपी की शक्ति
टॉर्क 4400 rpm पर 113 एनएम का टॉर्क
ट्रांसमिशन 5 स्पीड AMT
इमिशन स्टैंडर्ड BS6 Phase 2
सेफ्टी रेटिंग 2 स्टार ग्लोबल NCAP रेटिंग

Tata Altroz की क्या है एक्सशोरूम कीमत

Tata Altroz को भी कई वेरिएंट्स के साथ पेश किया जाता है। इसमें बेस वेरिएंट के लिए (XE Petrol) 6.60 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत देनी होती है तो टॉप एंड मॉडल के लिए ये प्राइस (XZ Plus (S) Dark Edition Diesel) 10.74 लाख रुपये तक चले जाती है। इसमें 1197 से लेकर 1497 सीसी का इंजन मिलता है। इसे स्विफ्ट की तुलना में देखें तो 5 स्टार ग्लोबल NCAP रेटिंग प्रदान की गई है। गाड़ी में ऑटोमैटिक और मैनुअल दोनों ही ट्रांसमिशन मिलते हैं।

फीचर्स Tata Altroz
इंजन 1199 सीसी 3 Cylinders Inline Cylinder, DOHC
टॉर्क 3250 rpm पर 115 एनएम
शक्ति 6000 पर 87 बीएचपी की शक्ति
ट्रांसमिशन Automatic (DCT) – 6 गियरस्पीड
इंजन टाइप 1.2 L Revotron
इमिशन स्टैंडर्डBS6 Phase 2
सेफ्टी 5 स्टार ग्लोबल NCAP रेटिंग

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories