Home ऑटो Maruti Suzuki की कारों की ऐसी दीवानगी पहले कभी नहीं देखी होगी,...

Maruti Suzuki की कारों की ऐसी दीवानगी पहले कभी नहीं देखी होगी, Ertiga और Dzire खरीदने के लिए लगी है लंबी वेटिंग

0
Maruti Suzuki

Maruti Suzuki: भारत के कार बाजार में बड़ी हिस्सेदारी रखने वाली कार कंपनी मारुति सुजुकी का जलवा ही अलग है। देश में मारुति की कारों की बहुत अच्छी संख्या में बिक्री होती है। इस साल फरवरी महीने के आंकड़े बताते हैं कि मारुति की कारों को लोग बढ़-चढ़कर खरीदते हैं। ऐसे में आपको जानकर हैरानी होगी कि सबसे ज्यादा कार बेचने वाली कंपनी मारुति की कारों की कितनी बुकिंग पेंडिंग पड़ी हैं।

Maruti Suzuki की ये कारें बना रही हैं दीवाना

मारुति कार कंपनी के पेंडिंग ऑर्डर की बात करें तो बताया जा रहा है कि सबसे  अधिक मारुति सुजुकी अर्टिगा और डिजायर सेडान के ऑर्डर पेंडिंग पड़े हैं। मारुति कंपनी के मुताबिक, मारुति सुजुकी अर्टिगा के 1 लाख ऑर्डर फिलहाल इंतजार कर रहे हैं। वहीं, इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर डिजायर सेडान के 40 हजार से अधिक ऑर्डर वेटिंग में है। अर्टिगा कार के लिए वेटिंग टाइम 33 से 34 हफ्ते का है और डिजायर के लिए वेटिंग टाइम 22 सप्ताह का है।

ये भी पढ़ें: TVS Raider या Honda SP 125 बाइक खरीदने में हो रहे है कंफ्यूज, तो यहां देखें चंद सेकेंड में बड़ी कंपैरिजन

इन कारों के 3.80 लाख से अधिक ऑर्डर पेंडिंग

मारुति सुजुकी कंपनी के अनुसार, इन दो कारों के अलावा भी अन्य कई कारों का वेटिंग टाइम बहुत अधिक है। इनमें ब्रेजा, जिम्नी, ग्रैंड विटारा, एक्सएल6, बलेनो और फोंक्स के नाम शामिल है। इन सभी कारों के वर्तमान में 3.80 लाख से अधिक ऑर्डर पेंडिंग चल रहे हैं।

मारुति सुजुकी अर्टिगा की खासियत

आपको बता दें कि मारुति सुजुकी अर्टिगा में 1462cc का इंजन आता है। ये 7 सीटर कार ऑटोमेटिक और मैनुअल दोनों ट्रांसमिशन के साथ आती है। इस कार में पेट्रोल और सीएनजी वेरिएंट का विकल्प मिलता है। ये कार 101bhp की ताकत और 136nm का टॉर्क पैदा करती है। इसमें 45 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। इस कार की शुरुआती एक्सशोरुम कीमत 8.35 लाख रुपय है। वहीं, इसके टॉप मॉडल की एक्सशोरुम कीमत 12.79 लाख रुपये है।

ये भी पढ़ें: टेक मार्केट में तबाही मचाने जल्द लॉन्च हो सकता है iQOO 11 S स्मार्टफोन, दमदार प्रोसेसर और फीचर्स कर देंगे हैरान

Exit mobile version