शनिवार, मई 18, 2024
होमऑटोई-20 फ्यूल के साथ धमाका करने आई Suzuki Bikes, पावरफुल फीचर्स के...

ई-20 फ्यूल के साथ धमाका करने आई Suzuki Bikes, पावरफुल फीचर्स के साथ हैरान कर देगी कीमत

Date:

Related stories

Suzuki Bikes: ऑटो सेगमेंट की जानी-मानी कंपनी सुजुकी ने अपने तीन मॉडलों को नए अवतार में पेश कर दिया है। सुजुकी ने भारतीय बाजार में वी-स्ट्रोम एसएक्स, सुजुकी जिक्सर 650 और सुजुकी बर्गमन स्ट्रीट एसएक्स के तीन मॉडल रिलॉन्च किए हैं। इनकी सबसे बड़ी खूबी है कि इसमें 20 फीसदी तक कप्लांट ई-फ्यूल की सुविधा दी गई है। टू-व्हीलर सेगमेंट में सुजुकी का ये बड़ा धमाका माना जा रहा है। कंपनी ने अपनी तीन बाइक्स में नए एमिशन नॉर्म्स को जोड़ा है। इसका सीधा सा मतलब है ये टू-व्हीलर पेट्रोल के साथ इथेनॉल ब्लैंड पर भी चलेंगे।

सुजुकी के तीन मॉडल हुए अपडेट

सुजुकी ने बताया है कि वी-स्ट्रोम एसएक्स, सुजुकी जिक्सर 650 और सुजुकी बर्गमन स्ट्रीट एसएक्स के तीनों मॉडलों को जून के तीसरे हफ्ते से खरीदा जा सकता है। कंपनी ने कहा है कि इन मॉडल्स के जरिए हम नए एमिशन नॉर्म्स की तरफ बढ़ चले हैं। इस फैसले को सरकार की समय सीमा से पहले ही पूरा कर लिया गया है। इस तरह से कंपनी पर्यावरण से कार्बन उत्सर्जन कम करने का लगातार प्रयास कर रही है। कंपनी ने इसमें ऑनबोर्ड डॉयनोग्स्टिक सिस्टम दिया है। इसकी मदद से ये रियल टाइम में कार्बन का पता लगाता है। इसकी मदद से इंस्ट्रूमेंट कंसोल सिस्टम अपने आप ही शुरू हो जाता है।

ये भी पढ़ें: Upcoming Bikes: मार्केट में तहलका मचाने आएंगी Yamaha और Harley Davidson की ये धांसू स्पोर्ट्स बाइक, मिलेंगे गजब के फीचर्स

V-Strom SX की खूबियां

सुजुकी का शानदार मॉडल V-Strom SX काफी फेमस है। इसमें 249cc का बीएस6 इंजन दिया गया है। इतनी क्षमता पर ये बाइक 26bhp की ताकत और 22.2nm का टॉर्क देती है। इस बाइक में 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। इस बाइक का वजन 167kg है। इसमें 36km की 36km माइलेज मिलती है। सुजुकी की इस बाइक में 12 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। इस बाइक की एक्सशोरूम कीमत 2.13 लाख रुपये है।

फीचर्सV-Strom SX
इंजन249cc
ताकत 26bhp
माइलेज36km
टॉर्क22.2nm

Suzuki Gixxer 650

इस बाइक में भी 249cc का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। ये बाइक 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आती है। इस बाइक में 12 लीटर फ्यूल टैंक दिया गया है। इसकी एक्सशोरूम कीमत 1.78 लाख रुपये है।  

ये भी पढ़ें: Apple WWDC 2023 का सबसे स्पेशल प्रोडक्ट रहा MacBook Air, वर्ल्ड थिनेस्ट लैपटॉप के फीचर्स और कीमत कर देंगे हैरान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories