शनिवार, मई 18, 2024
होमऑटोइन दमदार फीचर्स से महंगी गाड़ियों को ठेंगा दिखाएगी Tata Altroz CNG...

इन दमदार फीचर्स से महंगी गाड़ियों को ठेंगा दिखाएगी Tata Altroz CNG कार, खासियतों को देख खरीदने का करेगा मन

Date:

Related stories

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Tata Altroz CNG: Tata Motors अपनी Altroz ​​CNG को कल यानी 19 अप्रैल 2023 में लॉन्च करने करने वाली है और इसको लेकर कंपनी ने इस बात की पुष्टि भी कर दी है। यह कार इस साल आयोजित हुए इंडियन ऑटो एक्सपो 2023 में पेश की गई थी। कंपनी इसका एक टीजर भी जारी किया है जिसमें इस कार की लॉन्चिंग डेट को भी दिखाया गया है। Tata Altroz ​​CNG को ट्विन-सिलेंडर और नई CNG टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च किया जाएगा। इस कार में 1.2L का पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा और यह कार मारुति बलेनो और टोयोटा ग्लैंजा के सीएनजी वेरिएंट को टक्कर देगी। तो देखिए इस कार की सभी डीटेल्स के बारे में।

ये भी पढ़ें: चलते-चलते अचानक आग का गोला कैसे बन गई Tata Nexon Electric कार? सवाल उठते ही कंपनी ने लिया बड़ा एक्शन

Tata Altroz CNG की स्पेसिफिकेशन

Tata Altroz CNG में 1.2L का पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा जो कि CNG मोड़ पर 76bhp की पॉवर और 97Nm की पीक टार्क जेनरेट करेगा। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन को भी जोड़ा जाएगा। इस कार में 30-30 लीटर कैपेसिटी वाले 2 CNG सिलेंडर दिए गए हैं। इसके अलावा दोनों सिलेंडर को फास्ट सीएनजी रिफ्यूलिंग और ऑटो फ्यूल स्विच जैसी टेक्नोलॉजी भी दी गई है। इसके अलावा यह कार लीकेज डिटेक्शन टेक्नोलॉजी से लैस है और इसके जरिए सिलेंडर के लीक होने का पता चल लग जाएगा और इस स्थिती में यह अपने आप पेट्रोल पर स्विच हो जाएगी।

Car Tata Altroz CNG
Engine 1.2Liter Petrol &
Power 76Bhp
Torque 97Nm
CNG Cylinder with Capacity 2 with 30 Liter
Transmission 5 Speed Manual

 

Tata Altroz CNG के फीचर्स

Tata Altroz CNG हैचबैक कार में 7-इंच का हर्मन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा जो कि एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ आएगा। इसके अलावा इस कार में इलेक्ट्रिक सनरूफ, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, एलईडी डीआरएल, शार्क फिन एंटीना, प्रोजेक्टर हेडलैंप, ऑटो फोल्डिंग ORVM एयरबैग और हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट जैसे की फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Mercedes ने लॉन्च की पहली Maybach EQS 680 इलेक्ट्रिक SUV, 600KM की रेंज और तूफानी स्पीड कर रही घायल

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories