शुक्रवार, मई 3, 2024
होमऑटोTata Altroz CNG Vs Maruti Baleno CNG: किस कार में दी गई...

Tata Altroz CNG Vs Maruti Baleno CNG: किस कार में दी गई है तगड़ी माइलेज, डीलर के पास जाने से पहले बस एक बार देख लें अंतर

Date:

Related stories

धांसू माइलेज और जानदार फीचर्स के साथ जल्द आ रही है Tata Altroz CNG, जानिए कितने वेरिएंट में होगी लॉन्च

Tata Altroz CNG: मशहूर कार निर्माता कंपनी जल्द ही अपनी नई सीएनजी कार अल्ट्रोज को पेश कर सकती है। जानिए कार की खासियत।

इन दमदार फीचर्स से महंगी गाड़ियों को ठेंगा दिखाएगी Tata Altroz CNG कार, खासियतों को देख खरीदने का करेगा मन

कल यानी 19 अप्रैल 2023 को Tata Motors अपनी Altroz ​​CNG हैचबैक कार को लॉन्च करने करने वाली है और यह कार इस साल आयोजित हुए इंडियन ऑटो एक्सपो 2023 में पेश की गई थी। इसके लॉन्च को लेकर कंपनी ने इस बात की पुष्टि भी कर दी है।

1193cc के दमदार इंजन के साथ Tata Altroz CNG में मिलेंगे ये फीचर्स, इस दिन करेगी वाइल्ड एंट्री

टाटा की कारों को बेहद पसंद किया जाता है। कंपनी अकसर अपनी कारों के अपडेटेड मॉडल्स को लॉन्च करती रहती है। अब कंपनीजल्द ही Tata Altroz CNG को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इसमें दमदार इंजन और शानदार फीचर्स दिए जा सकते हैं।

लॉन्च होते ही तबाही ला देंगी Tata की ये नई दो हैचबैक कारें, दमदार माइलेज के साथ मिलेंगे ये खास फीचर्स

Tata Motors इस साल हैचबैक सेगमेंट में अपनी दो TATA ALTROZ CNG और TATA ALTROZ RACER कारों को पेश करेगी और ये दोनों मॉडल्स कंपनी ने इस साल आयोजित हुए ऑटो एक्सपो 2023 में शोकेस किए थे।

Tata Altroz CNG Vs Maruti Baleno CNG: भारत में जब से बीएस-6 नए एमिशन नॉर्म्स लागू हुए हैं, तभी से कई कार कंपनियों ने अपने सभी मॉडलों की कीमतों में इजाफा किया है। इनमें टाट मोटर्स, मारुति सुजुकी, हुंडई, होंडा, महिंद्रा, टोयोटा, और निसान शामिल हैं। इसी बीच अगर आप नई कार खरीदने की सोच रहे हैं मगर किस कार पर दांव लगाना सही रहेगा, इसमें कोई दुविधा हैं तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं हैं। इस खबर में हम दो कारों के बीच क्या फर्क हैं, इसको जानने की कोशिश करेंगे।

Tata Altroz CNG

टाटा अल्ट्रोज सीएनजी एक बढ़िया हैचबैक कार है। इस कार में 1198cc का 3 सिलेंडर के साथ इंजन दिया गया है। टाटा की इस कार में सनरूफ का फीचर मिलता है। इस कार में 345 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। 84.88bhp की ताकत और 113nm का टॉर्क मिलता है। कंपनी का दावा है कि इस कार में 18.53km की माइलेज मिलती है। 5 सीटर कार में 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। इस कार में 2500mm का व्हीलबेस दिया गया है। एबीएस तकनीक के साथ इसमें 2 ड्राइव मोड्स दिए गए हैं। इस कार की कीमत 10.55 लाख रुपये हो सकती है। आपको बता दें कि इस कार को अभी तक लॉन्च नहीं किया गया है।

मारुति बलेनो सीएनजी में भी कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं। इस कार में सनरूफ का फीचर नहीं मिलता है। मारुति की इस कार में 76.43bhp की ताकत और 98.5nm का टॉर्क मिलता है। इस कार में 318 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। इस हैचबैक सीएनजी में 4 सिलेंडर के साथ पेट्रोल का सेकेंडरी इंजन दिया गया है। कंपनी का दावा है कि इस कार में 30.61km का माइलेज मिलता है। ये कार 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आती है। इस कार के फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और बैक में ड्रम ब्रेक मिलता है। इस कार को 8.30 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर बेचा जा रहा है।

मॉडल Tata Altroz CNG Maruti Baleno CNG
इंजन 1198cc 1197cc
ताकत 84.88bhp 76.43bhp
टॉर्क 113nm 98.5nm
माइलेज 18.53km 30.61km
ट्रांसमिशन मैनुअल मैनुअल

इसका रखें ध्यान

ध्यान रहे कि इस आर्टिकल में केवल जानकारी के लिए दोनों कारों में अंतर बताया गया है। किसी भी कार को खरीदने से पहले अपने बजट और पसंद का ध्यान रखें।

ये भी पढ़ें: NOTHING PHONE 1 और INFINIX ZERO ULTRA में कौन सा स्मार्टफोन है ज्यादा दमदार, जानें फीचर्स से लेकर कीमत तक की पूरी जानकारी

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories