गुरूवार, मई 16, 2024
होमऑटोTata Motors Price Hike: आखिर क्यों टाटा की गाड़ियों के बढ़ते जा...

Tata Motors Price Hike: आखिर क्यों टाटा की गाड़ियों के बढ़ते जा रहे भाव? सपना देख रहे लोगों का फिर टूटेगा दिल

Date:

Related stories

Tata Motors Price Hike: देश की जानी-मानी कंपनी टाटा मोटर्स अपने वाहनों की सुरक्षा को लेकर जानी-जाती है। टाटा मोटर्स के पोर्टफोलियो में 5.53 लाख रुपए की कीमत से शुरू होती है। ऐसे में टाटा मोटर्स ने भी अपनी कारों की कीमतों में इजाफा करने का फैसला लिया है। कंपनी की बढ़ाई हुई कीमतें 1 मई 2023 से लागू होंगी। कहा जा रहा है कि कंपनी अपनी सभी कारों की कीमतों में 0.6 फीसदी का इजाफा करने वाली है। कीमतों में वेरिएंट और मॉडल के आधार पर इजाफा किया जाएगा। आइए जानते हैं कि टाटा नोटर्स ने अपनी कारों की कीमतों में इजाफा क्यों किया है।

ये भी पढ़ें: Suzuki Hayabusa और Kawasaki Ninja ZX 10R में से कौन सी Super Bike में है तगड़ा इंजन? देखें फुल कंपैरिजन

इस कारण कीमतों में होगी बढ़त

खबरों की मानें तो ऑटोमोबाइल सेक्टर में हो रहे रेगुलेटरी चेंजेस को देखते हुए कीमतों में इजाफा किया जा रहा है। इसके अलावा कार की लागत में लग रहा ओवरऑल इनपुट कॉस्ट भी कीमतों में बढ़ोतरी करने का एक बड़ा कारण है। इन चीजों को देखते हुए मुंबई स्थित टाटा मोटर्स ने इस बात का फैसला लिया है कि वो अपनी कार की कीमतों में मामूली इजाफा करने वाले हैं। हालांकि अभी तक इस बारे में जानकारी नहीं मिल सकी है कि कंपनी अपनी किस कार की कीमतों में कितना इजाफा करेगी।

टाटा मोटर्स ने कीमतों में किया इजाफा

बता दें कि टाटा मोटर्स अपने वेरिएंट और मॉडल के आधार पर औसतन 0.6 फीसदी की बढ़ोतरी कर सकती है।कंपनी का कहना है कि इन कीमतों को बढ़ाने के पीछे का मुख्य कारण है कि कार की लागत में ज्यादा पैसा खर्च करना पड़ रहा है जिसके कारण इसका थोड़ा बोझ ग्राहकों पर पड़ने वाला है।

इन कारों की कीमतों में हो सकता है इजाफा

कहा जा रहा है कि कंपनी अपनी Tata Punch, Tata Nexon, Tata Harrier जैसी कई कारों की कीमतों में इजाफा करने वाली है।

लॉन्च होने वाली हैं ये कारें

आने वाले समय में टाटा मोटर्स अपनी कुछ और कारों को बाजारों में उतारने की तैयारी कर रही है। कंपनी आने वाले समय में Tata Punch CNG, Tata Nexon CNG, Tata Nexon Facelift, Tata Curvv EV, Tata Harrier Facelift, Tata Safari Facelift, Tata Harrier EV, Tata Altroz Racer, Tata Curvv जैसी कई कारों को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

ये भी पढ़ें: Okaya के Electric Scooter को लाओ और थाईलैंड की सैर पर जाओ, ऑफर देख टूट पड़े ग्राहक!

Latest stories