रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमऑटोसिंगलचार्ज पर 200km की रेंज से आग लगाने आ रही Tata Nano...

सिंगलचार्ज पर 200km की रेंज से आग लगाने आ रही Tata Nano Electric Car, जानें किस दिन देगी दस्तक?

Date:

Related stories

Tata Nano Electric Car: भारत की सबसे बड़ी ऑटो कंपनी टाटा बुत जल्द देश ही नहीं बल्कि दुनिया की पहली इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने जा रही है। जिसको लेकर काफी चर्चा हो रही है। टाटा इस इलेक्ट्रिक कार को टाटा नेनो के रूप में पेश करेगी। इस कार में बेहद स्मार्ट फीचर्स तो होंगे ही इसके साथ ही गजब का माइलेज भी होगा जो कि, कई देसी और विदेशी कंपनियों की इलेक्ट्रिक कार को टक्कर देगी।  (Tata Nano EV) को जून में लॉन्च किया जाएगा। इस कार को ऑटो एक्सो में लॉन्च किया जाएगा। (Tata Nano EV) कार को एक बेहतरीन फीचर्स के साथ मार्केट पेश किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: CITROEN C3: 30000 रुपये की छूट के साथ मिल रही है ये प्रीमियम कार, जानें इसके तगड़े फीचर्स

Tata Nano ev के फीचर्स

स्पीड110 kmph
पावर23 HP
वजन800 kg
रेंज200 km
टॉप स्पीड10 seconds to go from 0 to 60 speeds. And its top speed is 110kmph.
बैटरी72 वोल्ट बैटरी Lithium-ion battery 
कीमत4 से 6 लाख
लॉन्च2025

Tata Nano ev में क्या है खास?

Tata Nano ev को 2.70-3 लाख रुपये में पेश किया जा सकता है। Tata Nano ev को सिंगल चार्ज पर 200 किमी की रेंज में उतारा जा सकता है। इस कार में BLDC की मोटर लगाई गई है। इस कार में 15A क्षमता वाला होम चार्जर और दूसरा DC फास्ट चार्जर मिल सकता है। इसमें 15.5 kWh क्षमता वाली लीथियन आयन बैटरी दी गई है। Tata Nano ev की टॉप स्पीड 65 से 85 किलोमीटर प्रति घंटा है। इस कार को तीन मोड ईको, दूसरा नॉर्मल और तीसरा स्पोर्ट्स के साथ मार्केट में पेश किया जाएगा।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories