शनिवार, मई 25, 2024
होमऑटोMG की क्यूट Air EV को टक्कर देने आ रही Tata Nano...

MG की क्यूट Air EV को टक्कर देने आ रही Tata Nano Electric कार! मिलेंगे ये दमदार फीचर्स

Date:

Related stories

Kawasaki Ninja ZX-4R: 399cc के दमदार इंजन के साथ लॉन्च हो रहा कावासाकी का ये मॉडल, लुक व फीचर्स से हो जाएगा प्यार

Kawasaki Ninja ZX-4R: कावासाकी के बाइक मॉडल्स को लेकर आज भी भारत के विभिन्न शहरों मे खूब बातें होती हैं। इसको लेकर कहा जाता है कि ये इस कंपनी के बाइक रेसर क्षमता वाले होते हैं और इसके सभी फीचर्स शानदार होते हैं। बीते कुछ वर्षों से कावासाकी कुछ ज्यादा ही चर्चाओं में है।

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Hero और Yamaha के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की छुट्टी करने आ रहें हैं Lectrix EV के दो वेरिएंट! ये होंगे फीचर्स और कीमत

Lectrix EV: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बढ़ते हुए क्रेज को देखते हुए कई स्कूटर निर्माता कंपनियों ने यटहां अपने नए-नए वर्जन को लॉन्च किया है। बदले में ग्राहकों ने इसे खूब सराहा भी है। अब बता दें कि ऑटो बाजार में अब इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो नए वर्जन के साथ Lectrix EV भी एंट्र्री करने वाली है।

Tata Nano Electric: भारतीय कार बाजार में देश की सबसे सस्ती कार Tata Nano ने काफी शोहरत हासिल की है लेकिन 2020 में बीएस6 ईंधन उत्सर्जन मानक लागू होने के बाद टाटा ने इस कार का प्रोडक्शन बंद कर दिया। अब मीडिया में ऐसी खबरें चल रही हैं कि Tata जल्द ही Nano के इलेक्ट्रिक वर्जन को भारतीय कार बजार में पेश करेगी। इसको लेकर Tata ने इसकी तैयारी भी शुरू कर दी है। तो आइये जानते हैं इस आने वाली Tata Nano के इलेक्ट्रिक वर्जन के बारे में।इसका मुकाबला MG की क्यूट Air EV से है।

ये भी पढ़ें: OLA जल्द ही इकोनॉमिकल ELECTRIC BIKES लॉन्च कर भारतीय बाजार में मचाएगी धूम, कीमत जान रह जाएंगे हैरान

Tata Nano Electric की टेक्निकल स्पेसिफिकेशन

Range 200Km
Power 23Bhp
Weight 800KG
Top Speed 85
Battery 72V
Expected Launch 3-5 Lakh
Battery 15.5KWh
Infotainment 7 Inch with Apple Car Play & Android Auto
Expected Launch 2025

Tata Nano Electric में ये फीचर्स देखने को मिल सकते हैं

आने वाली नैनो इलेक्ट्रिक कार में टाटा 15.5 kWh क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक भी दे सकती है जिसे एक बार फुल चार्ज करने पर यह 150 से 200 किलोमीटर की रेंज दे पाएगी। इस कार में कई तरह के ईको, नॉर्मल और स्पोर्ट्स जैसे मोड देखने को मिल सकते हैं। साथ ही यह कार 65 से 85 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड से दौड़ पाएगी।

टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार में 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिल सकता है जो एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी के साथ आएगा। इसके अलावा इस कार 6 स्पीकर वाले साउंड सिस्टम के साथ में पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, ईबीडी और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स आ सकते हैं।

Tata Nano Electric की संभावित कीमत

आपको बता दें कि टाटा मोटर्स ने टाटा नैनो इलेक्ट्रिक को लेकर किसी तरह की कोई घोषणा नहीं की है। मीडिया में जारी खबरों के मुताबिक यह इलेक्ट्रिक कार 3 से 5 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के पर मार्केट में लॉन्च की जा सकती है।

ये भी पढ़ें: VIVO को टक्कर देने वाले OPPO K10 स्मार्टफोन को कम कीमत पर खरीदने का आखिरी मौका, जल्दी करें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories