Home ऑटो Tata Nano Electric: क्या टाटा ने कर ली है कम दाम में...

Tata Nano Electric: क्या टाटा ने कर ली है कम दाम में इलेक्ट्रिक कार बेचने की तैयारी? देखें कैसी हो सकती है ये गाड़ी!

0

Tata Nano Electric: टाटा मोटर्स ने हर सेगमेंट में रुतबा कायम किया है। देश की सड़कों पर टाटा की गाड़ियां आपने खूब रफ्तार भरती देखी होंगी लेकिन क्या आपको याद है एक समय हुआ करता था जब टाटा की नेनो के लोग दीवाना हुआ करते हैं। हालांकि, ये गाड़ी मार्केट में ज्यादा दिन तक टिक नहीं पाई लेकिन अब रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि टाटा की नेनो वापसी करने वाली है लेकिन इलेक्ट्रिक अवतार के साथ। कुछ रिपोर्ट्स में तो इसके फीचर्स तक बता दिए गए हैं। चलिए जानते हैं इस खबर के बारे में।

क्या मार्केट में आएगी टाटा नेनो इलेक्ट्रिक

कई मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि टाटा इन दिनों नेनो के इलेक्ट्रिक अवतार पर काम कर रही है। इस गाड़ी को नई रूपरेखा के साथ पेश किया जा सकता है। इसमें 250 किमी प्रति चार्ज की रेंज मिल सकती है। इसमें लीथियम आयन बैटरी दी जा सकती है। बैटरी को फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट हासिल हो सकता है। वहीं बैटरी को आम चार्जर से चार्ज करने पर 5 से 6 घंटे का वक्त लगने की बातें कही जा रही हैं।

सेफ्टी का रखा सकता है खास ख्याल

गाड़ी के बारे में जो अपडेट आ रहे हैं, उनके मुताबिक इसमें सेफ्टी की सुविधा का भी खास ख्याल रखा जा सकता है। इसमें चार एयरबैग और ऑटोमेटिक हेडलैंप प्रदान किए जा सकते हैं। साथ रिवर्स पार्किंग सेंसर, क्रूज़ कंट्रोल से इसे लैस किया जा सकता है। विगत मॉडल की तुलना में इसमें कई और फीचर्स को अपग्रेड के तौर पर शामिल किया जा सकता है।

आधिकारिक नहीं है कोई अपडेट

यहां ध्यान देने वाली बात है टाटा मोटर्स की तरफ से नेनो के इलेक्ट्रिक अवतार को लेकर कुछ भी आधिकारिक तौर जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स में इसको लेकर तमाम तरह के फीचर्स की डिटेल आ रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version