Home ऑटो ग्राहकों की चहीती Tata Nexon EV के बाद Petrol भी हुई आग...

ग्राहकों की चहीती Tata Nexon EV के बाद Petrol भी हुई आग का शिकार, सुरक्षा को लेकर उठ रहे सवाल

0

Tata Nexon Fire: आए दिन कार में आग लगने की घटनाएं देखने को मिल रही हैं। कारों में आग लगना कहीं न कहीं चिंता का विषय है। ऐसे में अगर आप कार ड्राइव करते हैं तो आपको अपनी सेफ्टी का ध्यान रखना चाहिए। अगर आपके आसपास के लोग या आप सतर्क रहें और आपके पास सही टूल्स हों तो आप तो बड़े से बड़े हादसे को टाला जा सकता है। नया मामला नेक्सॉन कार का है। दरअसल YouTube पर एक वीडियो शेयर किया गया है जिसमें देखा जा सकता है कि एक नेक्सॉन कार में आग लग गई है।

ये भी पढ़ें: AMAZFIT ने अपनी GTR MINI स्मार्टवॉच की लॉन्च, लंबी बैटरी लाइफ और SATELLITE POSITIONING जैसे कई फीचर्स से है लैस

नेक्सॉन कार में लगी आग

YouTube पर DWA Cars नाम के एक चैनल पर एक वीडियो शेयर किया गया है जिसमें देखा जा सकता है कि Tata Nexon पेट्रोल सब-कॉम्पैक्ट SUV में एक गेट पर आग लग जाती है और सुरक्षा गार्ड तुरंत सतर्क होकर उस आग को बुझा देते हैं। इस वीडियो की शुरुआत में देखा जा सकता है कि चैनल का होस्ट अपनी कार में ड्राइव करते हुए वीडियो की शुरुआत करता है। वह कहता है कि आज के समय में हमारी कारों में ऑन-रोड सुरक्षा के लिए बहुत से फीचर्स दिए जा रहे हैं लेकिन अगर कार में आग लग जाए तो हमारे पास क्या फीचर्स हैं। होस्ट अपनी वीडियो में एक सीसीटीवी फुटेज शेयर करता है जिसमें देखा जा सकता है कि एक कार सिक्योरिटी गेट के पास आकर रुकती है जिसके नीचे की तरफ आग लगी हुई होती है।

वीडियो में क्या है?

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक कार सिक्योरिटी गेट पर आकर रुकती है जिसमें नीचे की तरफ आग लगी हुई है। इसके बाद पहला सुरक्षा गार्ड आग लगी देख वहां से भागता है और आग बुझाने वाला यंत्र लेकर कार की तरफ भागता है। वहीं चेक प्वॉइंट पर मौजूद दूसरा गार्ड महां मौजूद केबिन में जाता है और दूसरा आग बुझाने वाला यंत्र लेकर आग बुझाने लगता है। कार में मौजूद लोग फटाफट कार से बाहर निकलकर खुद को बचाते हैं। इसके साथ ही सुरक्षा गार्ड आग बुझाने लगते हैं तो सीसीटीवी कैमरे के सामने धुआं छा जाता है। इसके बाद जब धुआं साफ होता है तो देखा जा सकता है कि स्थिति को कंट्रोल में किया जा चुका है।

ये भी पढ़ें: Mahindra Thar 4X4 में अब किया गया ये जबरदस्त बदलाव, जल्द ही नए अवतार में आएंगी नजर

Exit mobile version