Tata Nexon EV Max: भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों का दायरा काफी तेजी से बढ़ रहा है। कई देसी और विदेशी कंपनियों के बीच अपने मॉडलों में अधिक रेंज देने की रेस लगी हुई है। ऐसे में देश की बड़ी कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स लगातार अपने दमदार मॉडलों को पेश कर रही है। इसी बीच अगर आप इलेक्ट्रिक कार खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आपको इस खबर पर ध्यान देना चाहिए।

Tata Nexon EV Max की जानकारी

दरअसल, हम बात कर रहे हैं Tata Nexon EV Max कार की, जो अच्छी रेंज के साथ शानदार फीचर्स से लैस कार है। टाटा नेक्सन ईवी मैक्स को कम कीमत पर अपने साथ लेकर जाया जा सकता है। जानिए इस शानदार कार को फाइनेंस करने का आसान प्लान।

ये भी पढ़ें: CAR SALES IN JANUARY 2023 IN INDIA: MARUTI और TATA को धकेलकर आगे निकली TOYOTA, एक झटके में बेच डाली इतनी कारें

Tata Nexon EV Max की कीमत

हम यहां पर आपको Tata Nexon EV Max XM वेरिएंट की जानकारी दे रही है। आपको बता दें कि ये मॉडल कंपनी का बेस मॉडल है। इस मॉडल की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 16.49 लाख रुपये (दिल्ली) है। वहीं, इस मॉडल की ऑन रोड कीमत 1665490 रुपये है।

Tata Nexon EV Max XM को खरीदने के लिए अगर आपके पास 16.65 लाख रुपये का बजट नहीं है तो आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। हम आपको आसान फाइनेंस प्लान की जानकारी दे रहे हैं। Tata Nexon EV Max XM वेरिएंट को 1 लाख रुपये की कीमत देकर घर ला सकते हैं।

Tata Nexon EV Max का फाइनेंस प्लान

अगर आपके पास 1 लाख रुपये का बजट है तो बैंक इस कार को खरीदने के लिए आपको 1565490 रुपये का लोन दे सकता है। वहीं, इस लोन पर आपको वार्षिक तौर पर 9.8 फीसदी की दर से ब्याज देना होगा। वहीं, आपको लोन लेने के बाद 1 लाख रूपये की राशि जमा करनी होगी। इसके बाद आपका डाउन पेमेंट और लोन प्रोसेस पूरा होने के बाद आपको बैंक द्वारा निर्धारित 5 साल की अवधि के दौरान 33108 रुपये महीने की EMI जमा करनी होगी। ये फाइनेंस प्लान सिर्फ उदाहरण के लिए है। इसकी जानकारी के लिए आप बैंक या फिर कंपनी से संपर्क कर सकते हैं।

Tata Nexon EV Max के फीचर्स

Tata Nexon EV Max में 40.5kWh की लिथियम ऑयन बैटरी पैक दी गई है। इस कार में इस बैटरी पैक के साथ 143PS की ताकत और 250NM का अधिकतम टॉर्क पैदा होता है। इस कार की बैटरी को चार्ज करने के लिए कंपनी ने दो चार्जर ऑप्शन दिए हैं। इसमें 3.3Kw और 7.2kW चार्जर शामिल है। टाटा कंपनी का दावा है कि ये कार एक बार फुल चार्ज होने के बाद 437km की ड्राइविंग रेंज देती है। वहीं, इस कार को फुल चार्ज होने के लिए 15 घंटे का समय लगता है।

बैटरी 40.5kWh
ताकत 143PS
टॉर्क 250NM
रेंज 437km
चार्जिंग टाइम 15 घंटे

ये भी पढ़ें: ANDROID 14 में मिलेगा APPLE वाला खास फीचर, इसके बाद नहीं पड़ेगी थर्ड पार्टी ऐप की जरूरत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.