गुरूवार, मई 16, 2024
होमऑटोऑटो मार्केट को बदलने आ रही Tata Safari Facelift, लुक में बदलाव...

ऑटो मार्केट को बदलने आ रही Tata Safari Facelift, लुक में बदलाव के साथ मिल सकते हैं नए फीचर्स

Date:

Related stories

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Tata Safari Facelift: इस साल या अगले साल 2024 की शुरूआत तक देश की वाहन निर्माता कंपनी Tata अपनी Safari Facelift 2024 एसयूवी कार को लॉन्च कर सकती है। इस कार की कंपनी ने टेस्टिंग भी शुरू कर दी है। हाल ही में आने वाली ये एसयूवी टेस्टिंग के दौरान स्पॉट की गई है और इस कार की कई तस्वीरें खबरों में सामने आई हैं। इस आने वाली Tata Safari फेस्लिफ्ट कार में नया टर्बो-पेट्रोल इंजन और एक नया इंटीरियर मिलने की उम्मीद की जा रही है। इस फेसलिफ्ट कार का डिजाइन हैरियर ईवी कॉन्सेप्ट जैसा है, जिसे इंडियन ऑटो एक्सपो 2023 में पेश किया गया था।

ये भी पढ़ें: Tata की गाड़ियों में क्यों आ रही परेशानियां, Nexon EV को लेकर महिला ने कंपनी से लगाई गुहार

Tata Safari Facelift का डिजाइन

Tata Safari Facelift की टेस्टिंग के दौराने सामने आई तस्वीरों से पता चलता है कि इसके लुक में थोड़े बहुत वदलाव किए जा सकते हैं। इसके अवलावा इसमें एक एलईडी हेडलैम्प सेट-अप के साथ एक एलईडी डीआरएल बोनट पर फैला एक फुल वाइड एलईडी लाइट बार और बम्पर में वर्टिकल मेन हेडलैम्प क्लस्टर देखने को मिलेगा। इसके अलावा हेडलैम्प हाउसिंग के चारों तरफ एक ब्लैक-आउट रेमेडी और क्लस्टर में एक इंटीग्रेटेड एयर वेंट भी देखने को मिल सकती है।

अगर बात करें Tata Safari Facelift के फ्रंट की तो इसमें एक नया बम्पर और स्लिम हॉरिजॉन्टल स्लैट्स के साथ एक बिल्कुल नया ग्रिल भी दिया जा सकता है। इसके अलावा इसमें स्पाई शॉट से ब्लैक-आउट, ट्विन फाइव-स्पोक अलॉय व्हील्स भी देखने को मिले हैं। वहीं इस कार में स्लिमर और कनेक्टेड एलईडी टेल-लैंप और थोड़ा ट्वीक्ड रियर बम्पर भी मिलने की संभावना है।

Tata Safari Facelift का पावरट्रेन

Tata Safari Facelift एसयूवी में एक नया 1.5-लीटर चार-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन मिल सकता है, जो 170 hp की पॉवर और 280 Nm का टार्क जेनरेट कर सकेगा। इसके अलावा इसका मौजूदा 2.0-लीटर टर्बो-डीजल इंजन भी इसमें मिलता रहेगा। यह कार 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ लॉन्च होगी।

Tata Safari Facelift की लॉन्चिंग

Tata Safari Facelift को इस साल 2023 के अंत तक या अगले साल की शुरूआत में लॉनिच किया जा सकता है। इस एसयूवी का प्रोडक्शन कंपनी अपने पिंपरी प्लांट में आने वाले सितंबर महीने से कर सकती है। उम्मीद यह भी की जा रही है कि इसे दिवाली से ठीक पहले अक्टूबर 2023 तक बाजार में लॉन्च किया जा सकता है।

ये भी पढ़ो: Motorola ने दो धांसू स्मार्टफोन यहां किए लॉन्च, Snapdragon 480+ प्रोसेसर के साथ मिल रहे शानदार फीचर्स

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories