गुरूवार, मई 16, 2024
होमऑटोTATA की इस नई 9 सीटर SUV Sumo को देख Mahindra और...

TATA की इस नई 9 सीटर SUV Sumo को देख Mahindra और Maruti की क्या बढ़ी धड़कनें? इस दिन होगी लॉन्च

Date:

Related stories

TATA Sumo 2023: देश की सबसे बड़ी ऑटो कंपनी में शुमार TATA इन दिनों एक से बढ़कर एक पेट्रोल-डीजल और सीएनजी की कारों को लॉन्च कर रही है। इसके साथ इलेक्ट्रिक ऑटो की दुनिया में भी टाटा ने अपने कदम जमाना शुरू कर दिए हैं। ऐसे में एक बार फिर से टाटा अपने ग्राहकों के लिए 20 साल पुरानी TATA Sumo को 9 सीटर बनाकर ऑटो की दुनिया में एक बड़ा कदम रखने जा रही है। TATA Sumo 2023 को इसी साल लॉन्च किया जाएगा।  महिंद्रा की Scorpio और XUV700 जैसी गाड़ियों से इसका मुकाबला होगा। इसका मुकाबला Mahindra और Maruti  से है।

नए अवतार में लॉन्च होगी TATA Sumo 2023

Auto Expo में Tata Sierra EV में इसे देखा गया है। इस कार को नए लुक के साथ पेश किया गया है। इसके लुक को लेकर कहा जा रहा है कि, इसे सफारी टाटा हेक्सा सफारी के रूप में पेश किया जा सकता है। टाटा की इस नई कार को लेकर अभी तक कोई भी जानकारी तो नहीं आयी है। लेकिन खब है कि,बहुत जल्द इसे मार्केट में सेल के लिए पेश किया जाएगा। इसके साथ ही इसके फीचर्स की भी जानकारी सामने आ सकेगी। इस कार को 5,49,079 रूप की कीमत में मार्केट में पेश किया जा सकता है। इसके माइलेज की अगर बात करें तो 9.3 किमी/लीटर पर इसे दौड़ाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: TVS iQube स्कूटर बना लोगों की पहली पसंद, बिक्री में 580% की हुई बढ़ोत्तरी

TATA Sumo 2023 के फीचर्स

फ्यूल टाइप डीजल
इंजन पावर 115@2500, (kgm@rpm)
बॉडी एमयूवी
इंजन 1948 सीसी
माइलेज 12.2 किमी/लीटर
गियर मैनुअल
गियर बॉक्स 5 स्पीड
टॉप स्पीड 240

TATA Sumo SUV की खासियत

TATA Sumo 2023 को SUV अंदाज में मार्केट में पेश किया जा सकता है। इस कार का इंजन काफी हैवी है। ऐसे अगर आप पहाड़ों की सैर अपने पूरे परिवार के साथ करना चाहते हैं तो टाटा की ये नई सूमो आपके लिए बेस्ट कार हो सकती है। जिसकी लॉन्चिग इसी साल होगी। इसके साथ ही इसे कम कीमत में पेश किया जाएगा।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories