शनिवार, मई 4, 2024
होमऑटोकम कीमत की वजह से इस देश में हो रहा है Tesla...

कम कीमत की वजह से इस देश में हो रहा है Tesla का विरोध, जानिए क्या है मामला

Date:

Related stories

Tesla: दुनिया की इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी की इन दिनों मुश्किलें में चल रही है। आपको बता दें कि एलन मस्क की टेस्ला कंपनी को देश में कारोबार शुरू करने की भारत सरकार ने इजाजत नहीं दी है। कई कारणों को लेकर भारत और टेस्ला कंपनी के बीच में अब तक सहमति नहीं बन पाई है, जिस कारण टेस्ला की भारत में अब तक एंट्री नहीं हो पाई है। अगर किसी को टेस्ला कंपनी की कारें खरीदनी हैं तो उसे किसी देश की ऑन रोड कीमत से करीब दुगनी कीमत पर भारत में सरकार की परमिशन के बाद इंपोर्ट करवाना होगा। तो आइए देखते हैं टेस्ला अब किस मुश्किल में फंस गई है।

ये भी पढ़े: पड़ रही इस भीषण ठंड के बीच यह ELECTRIC BLANKET कर देगा आपको गर्मियों जैसा गर्म, सस्ते में खरीदें

चीन में बढ़ी मुश्किलें

टेस्ला चीन में आजकल काफी फजीहतों से जुझ रही है। आपको बता दें कि चीन में टेस्ला को लोगों के भारी विरोध का सामना करना पड़ रहा है। वहां टेस्ला के शोरूम में घुसकर लोगों ने हंगामा किया है और टेस्ला को अपने ग्राहकों की तरफ से गुस्से और विरोध को भी झेलना पड़ रहा है।

कम कीमतों की वजह से हो रहा है विरोध

इस मामले को लेकर टेस्ला का कहना है कि नए साल पर टेस्ला ने अपनी इलेक्ट्रिक कारों की कीमत को भी काफी कम कर दिया। इस वजह से टेस्ला के पुराने ग्राहक में काफी गुस्सा है। वहीं इस पर उन लोगों का कहना है कि कुछ समय पहले उन्होंने काफी ज्यादा कीमत पर इन इलेक्ट्रिक कारों को खरीदा था। यही वजह है कि अब वे लोग अपनी कारों पर भी छूट की मांग कर रहे हैं। आपको बता दें कि करीब 200 खरीदारों ने टेस्ला के Model 3 और Model Y के लिए यह विरोध प्रदर्शन शुरू किया। तीन महीने में कंपनी ने इन कारों पर दूसरी बार कीमतों में कमी की है।

ये भी पढ़ें: AMAZON दे रहा LENOVO IDEAPAD SLIM 3 LAPTOP पर भारी छूट, ऑफर को देख तुरंत खरीद लेंगे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories