मंगलवार, मई 14, 2024
होमऑटोAuto Expo 2023 में लॉन्च हो सकती है Maruti की Electric SUV...

Auto Expo 2023 में लॉन्च हो सकती है Maruti की Electric SUV समेत ये कारें, जानिए फीचर डिटेल

Date:

Related stories

Auto Expo 2023: इंडियन ऑटोमोबाइल सेक्टर के लिए एक बार फिर से अच्छे दिन आने वाले हैं। जी हां, वो इसलिए क्योंकि ऑटो एक्सपो 2023 (Auto Expo 2023) की शुरुआत होने वाली है। इंडिया में इसका आयोजन 13 जनवरी से शुरु होगा। अगर आप नई कारों का काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए ये खबर काफी अच्छी रहने वाली है। आपको बता दें कि Auto Expo 2023 में इस बार कई शानदार कारें लॉन्च होगी। Auto Expo को दो जगहों पर आयोजित किया जाएगा। नई दिल्ली के प्रगति मैदान में ऑटो कंपोनेंट और ग्रेटर नोएडा में ऑटो इंडिया एक्सपो मार्ट का आयोजन किया जाएगा। ऑटो एक्सपो 2023 में मारुति सुजुकी की कई गाड़ियां प्रदर्शित होने की संभावना है।

Maruti YTB SUV Coupe

मारुति की इस दमदार कार को 8 से 10 लाख की शुरुआती कीमत के साथ पेश किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि कंपनी इसका पेट्रोल, डीजल और हाइब्रिड वैरिएंट लॉन्च करेगी। वहीं, इसमें ऑटोमेटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन दिया जाएगा। इस कार को फरवरी 2023 तक बाजार में उतारा जा सकता है। मारुति इस SUV में 1 लीटर का पेट्रोल इंजन दे सकती है। इसमें CVT ट्रांसमिशन भी दिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: CITROEN C3: 30000 रुपये की छूट के साथ मिल रही है ये प्रीमियम कार, जानें इसके तगड़े फीचर्स

Maruti YY8 Electric SUV

मारुति की इस ईवी में कई शानदार फीचर्स दिए जाएंगे। कहा जा रहा है कि इस कार को 500KM की शानदार रेंज के साथ पेश किया जा सकता है। वहीं, इसमें 18 इंच के व्हील्स दिए जाएंगे। इसकी लॉन्चिंग को लेकर दावा किया जा रहा है कि इसे दशहरा या फिर दिवाली 2024 में मार्केट में उतारा जा सकता है। इसकी कीमत की कोई भी जानकारी नहीं है।

Maruti Jimny 5-Door

ऑटो एक्सपो 2023 में मारुति की एक बढ़िया कार Maruti Jimny 5-Door को भी प्रदर्शित किया जा सकता है। ये 5 दरवाजों वाली कार काफी शानदार फीचर्स के साथ आएगी। आपको बता दें कि मारुति की इस कार का लोगों को काफी बेसब्री से इंतजार है। कहा जा रहा है कि इस कार में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। इसमें 102bhp की ताकत और 137nm का टॉर्क दिया जा सकता है। मारुति को इस SUV को महिंद्रा की 5 दरवाजों वाली थार से मिलाया जा रहा है। इसे 8 लाख की शुरुआती कीमत के साथ बाजार में पेश किया जा सकता है। हालांकि, अभी तक इसकी कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories