रविवार, मई 5, 2024
होमऑटोये पांच SUV यमराज से करेंगी आपकी रक्षा, सेफ्टी के मामले में...

ये पांच SUV यमराज से करेंगी आपकी रक्षा, सेफ्टी के मामले में हैं सबसे बेस्ट

Date:

Related stories

Safest Cars in India: कारों का आकलन करने वाली संस्थान Global NCAP ने भारत की पांच SUV कारों को सबसे ज्यादा सेफ कारों का खिताब दिया है। बता दें कि इस संस्थान ने साल 2014 से भारतीय कारों का मूल्यांकन और क्रैश टेस्ट करना शुरू किया है। तो आइए जानते हैं, कि वो कौन सी कारें हैं जिन्हें संस्थान के द्वारा किए गए मूल्यांकन और क्रैश टेस्ट में सबसे ज्यादा टॉप सेफ्टी रेटिंग मिली हुई है।

ये भी पढ़ें: Chetak और Hero को पछाड़ TVS और Ather ने बेच डाले ताबड़तोड़ इलेक्ट्रिक स्कूटर, इन फीचर्स के दम पर कायम की बादशाहत

Maruti Suzuki Brezza

2018 के Global NCAP टेस्ट में इस कार को 17 में से 12.51 के स्कोर के साथ 4-स्टार रेटिंग मिली था और इसके बाद से इस कार को सुरक्षित भारतीय कारों में गिना जाने लगा है। इस परिक्षण में देखा गया कि ड्राइवर और यात्री की तरफ सिर और गर्दन की सुरक्षा काफी ज्यादा अच्छी थी।

Mahindra Thar

Mahindra Thar को GNCAP ने 17 अंकों में से 12.52 के साथ 4-स्टार रेटिंग दी हुई है। यह गाड़ी चालक और यात्री को काफी ज्यादा सुरक्षा प्रदान करती है।

Tata Nexon

Tata Nexon GNCAP के द्वारा 5-स्टार रेटिंग प्राप्त करने वाली पहली भारतीय कार है। संस्थान ने Nexon को क्रैश टेस्ट में 17 में से 16.06 नंबर दिए। इसके साथ ही चाइल्ड ऑक्युपेंट कैटेगरी में भी इस गाड़ी को 49 में से 25 अंको की रेटिंग मिली है।

Mahindra XUV 300

Mahindra XUV 300 एक कॉम्पैक्ट एसयूवी है और GNCAP ने 2019 में इस कार को लॉन्च होने के बाद से 5 स्टार की सुरक्षा रेटिंग दी थी। इसके साथ ही इस कार को भी सुरक्षित कारों में गिना जाने लगा।

Tata Punch

सबसे ज्यादा सेफ कार इस लिस्ट में Tata Punch है और इस कार को अडल्ट सेफ्टी में संभावित 5 स्टार के साथ 17 में से 16.45 अंक प्राप्त हुए हैं। वहीं चाइल्ड सेफ्टी के मामले में इस गाड़ी को 4-स्टार की रेटिंग मिली और इसके लिए Punch को 49 में से 40.89 नंबर मिले थे।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories