Home ऑटो अर्टिगा को चुनौती देने आ रही Citrone, Nissan और Toyota की तीन...

अर्टिगा को चुनौती देने आ रही Citrone, Nissan और Toyota की तीन नई कारें, मारुति सुजुकि की बढ़ेगी धड़कनें

0

Upcoming MPV Cars: मारुति सुजुकि की अर्टिगा एक कॉम्पेक्ट एमपीवी कार है और इस कार को भारतीय ऑटो मार्केट में काफी ज्यादा पसंद किया गया। लेकिन अब इस कार के सामने संकट पैदा करने के लिए अलग-अलग कंपनियां की तीन कारें मार्केट में लॉन्च होने वाली हैं और ऐसे में मारूति कंपनी की धड़कनें बढ़ने वाली हैं। तो देखिए कि वो कौन सी कारें हैं जो मारुति सुजुकि अर्टिगा को चुनौती देगी।

ये भी पढ़ें: New Bajaj Pulsar और TVS Apache RTR 200 4V में से कौन सी बाइक है ज्यादा दमदार, एक क्लिक में करें सारा कंफ्यूजन दूर

Toyota Rumion

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर भारत में जल्द ही अपनी रूमियन कार को लॉन्च करने की वाली है और कंपनी ने साल 2021 में ‘रुमियन’ नेमप्लेट को ट्रेडमार्क किया था। कहा जा रहा है कि यह मारुति एर्टिगा का री-बैज वर्जन होगी। इस अपकमिंग कार का डिज़ाइन थोड़ा अलग तरह को होगा जिसमें 1.5 लीटर का 4-सिलेंडर K15C डुअलजेट इंजन दिया जा सकता है। यह इंजन 103bhp की पावर और 136Nm का पीक टॉर्क देने में सक्षम होगा। इसके साथ ही इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी मिलेगा।

Citroen 7 Seater MPV

मीडिया में जारी खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी 3 नए मॉडल को जल्द ही लॉन्च करेगी और इन पर कंपनी काम भी कर रही है। इस आने वाली नई सिट्रोएन 7-सीटर एमपीवी का नाम सी3 एयरक्रॉस भी हो सकता है जो कि स्टेलेंटिस सीएमपी आर्किटेक्चर पर बेस्ड होगा। इनमें 1.2 लीटर का 3-सिलेंडर वाला टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, जो कि 110बीएचपी की पावर और 190एनएम का टार्क जनरेट करेगा। इन अपकमिंग कार का बेस वेरिएंट Maruti Ertiga को टक्कर देगा।

Nissan 7 Seater MPV

निसान आने वाले कुछ समय में 2 नई एसयूवी, 1 नई एमपीवी को लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है। निसान की ये आने वाली कारें रेनॉल्ट के 7-सीटर ट्राइबर पर बेस्ड होगी। कहा जा रहा है कि इनमें 1.0 लीटर का 3 सिलेंडर एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.0 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का ऑपशन दिया जा सकता है। इन मॉडल में मैनुअल और सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के मिलने की संभावना है।

ये भी पढ़ें: सुपरकार को टक्कर देती है ये तीन पहिए वाली ये POLARIS SLINGSHOT R बाइक, स्पीड के आगे घोड़ा भी फेल!

Exit mobile version