Home ऑटो ऑटो मार्केट में दबदबा बनाने के लिए MARUTI और TATA ने खेला...

ऑटो मार्केट में दबदबा बनाने के लिए MARUTI और TATA ने खेला CNG का दांव, Brezza और Punch के दम पर मचाएंगी तहलका

0

Upcoming CNG Cars 2023: देश में सीएनजी कारों के लॉन्च होने के बाद से इन कारों की डिमांड काफी रही है। इसका एक कारण कम रुपये में ज्यादा माइलेज है। ऐसे में आए दिन कोई न कोई कंपनी सीएनजी कार के मॉडल्स को लॉन्च करता रहती हैं। आपको बता दें कि हाल ही में मीडिया में जारी खबरों के मुताबिक मारुति सजुकी की सीएनजी कारों की बाजार में कुल कारों में से 70 फीसदी हिस्सेदारी सीएनजी कारों की है। तो ऐसे में अब अन्य कंपनियां भी अपनी कुछ नई कारों को सीएनजी के साथ मार्केट में लॉन्च करने वाली हैं। तो देखिय इन 4 नई आने वाली सीएनजी कारों के बारे में जो देश में जल्द ही होंगी लॉन्च।

ये भी पढ़ें: TVS के ELECTRIC SCOOTERS और BIKES के आने से HERO और SUZUKI सहित कई कंपनियों का बढ़ेगा BP, जानें मास्टर प्लान

Brezza CNG

मारुति अपनी ब्रेजा कार का सीएनजी वेरिएंट भी जल्द ही मार्केट में लॉन्च कर सकती है। इसको लेकर कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2023 के दौरान इसके सीएनजी वेरिएंट को पेश भी किया था। इस कार में 1.5 लीटर 4 सिलेंडर वाला इंजन देखने को मिलेगा। यह कार 26.3 किमी प्रति किलो सीएनजी की माइलेज देगी।

Altroz CNG

टाटा की सबसे ज्यादा बिकने वाली हैचबैक अल्ट्रॉज का सीएनजी वेरिएंट भी ऑटो एक्सपो 2023 में लॉन्च पेश किया था। यह कार कई सीएनजी वेरिएंट लॉन्च कि जाएगी। बात करें कार की माइलेज की तो यह एक किलो में 28 किमी प्रति किलो का माइलेज देने में सक्षम होगी। इस कार में 1.2 लीटर का तीन सिलेंडर रेवट्रॉन इंस्पायर्ड एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है।

Punch CNG

इस लिस्ट में टाटा पंच इस कंपनी की दूसरी कार है। टाटा की इस अपकमिंग सीएनजी वेरिएंट वाली कार को हाल में पेश किया गया था। यह पहली ऐसी कार होगी जो ‌ट्विन सिलेंडर सिस्टम के साथ आएगी। ये दोनों सिलेंडर 30-30 लीटर की क्षमता वाले होंगे। यह कार एक किलो सीएनजी में 29.8 किमी की माइलेज देगी। इसकी कार में खास बात यह है कि इसमें दो सिलेंडर होने के बावजूद अच्छा खासा बूट स्पेस भी देखने को मिलेगा।

ये भी पढ़ें: TVS के ELECTRIC SCOOTERS और BIKES के आने से HERO और SUZUKI सहित कई कंपनियों का बढ़ेगा BP, जानें मास्टर प्लान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version