गुरूवार, मई 9, 2024
होमऑटोTop 5 Tata Cars: टाटा की 5 गाड़ियां जो भरोसे और मजबूती...

Top 5 Tata Cars: टाटा की 5 गाड़ियां जो भरोसे और मजबूती में सबको देती हैं मात, फीचर्स हैं एकदम झक्कास

Date:

Related stories

Top 5 Tata Cars: टाटा की गाड़ियां मजबूती के मामले में आज भी उतना ही वर्चस्व जमाए हुए हैं, जितना सालों पहले टाटा की गाड़ियों का जलवा हुआ करता था। इस कंपनी ने मजबूती और फीचर्स के मामले में जमकर लोगों का भरोसा जीतने का काम किया है। यही वजह है आज भी लोगों को इस कंपनी की गाड़ियां खूब रास आती हैं। इस लेख में जितनी भी गाड़ियों को शामिल किया गया है वह सभी 10 लाख रुपये से कम कीमत में आती हैं। हम यहां आपको पांच ऐसी गाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जो अपनी कीमत के हिसाब से ग्राहकों को निराश नहीं करती है।

Tata Tiago EV फीचर्स में हैं बेस्ट कार

मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड जमकर बढ़ रही है। टाटा मोटर्स ने भी इस सेगमेंट में कई गाड़ियां लॉन्च कर दी हैं। Tata Tiago EV भी इन्हीं में से एक है जो 10 लाख रुपये से कम कीमत पर आती है और फीचर्स में भी इसमें कोई दिक्कत देखने को नहीं मिलती है।

फीचर्सTata Tiago EV
फ्यूल टाइपइलेक्ट्रिक
रेंज250 से 315 सिंगल चार्ज
ट्रांसमिशनऑटोमेटिक
बैटरी क्षमता19.2 to 24 kWh
सेफ्टी रेटिंग4 Star (NCAP)

Tata Altroz भी फीचर्स में नहीं है कम

टाटा मोटर्स की तरफ से आने वाली Tata Altroz भी कीमत के हिसाब से बढ़िया हैचबैक साबित हो सकती है।   इसमें पेट्रोल,डीजल और सीएनजी तीनों ही ऑप्शन ग्राहकों के लिए मिल जाते हैं। इसे सेफ्टी के पैमाने पर 5 स्टार ग्लोबल रेटिंग प्रमाणित की गई है।

फीचर्सTata Altroz
इंजन1199- 1497 cc
ट्रांंसमिशनमैनुअल, ऑटोमेटिक
फ्यूल टाइप Petrol, CNG और Diesel
सेफ्टी 5 स्टार ग्लोबल रेटिंग
माइलेज19.14 to 26.2 kmpl

Tata Nexon भी हो सकती है बढ़िया विकल्प

टाटा नेक्सन को भी आप 10 लाख रुपये से कम कीमत में विकल्प के तौर पर देख सकते हैं। इस गाड़ी को 5 स्टार ग्लोबल सेफ्टी रेटिंग के साथ पेश किया जाता है। साथ ही फीचर्स के तौर पर देखें तो इसमें क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोमेटिक कंट्रोल की सुविधाएं दी जाती हैं।

फीचर्स Tata Nexon
इंजन1199-1487सीसी
फ्यूल टाइप Petrol, CNG और Diesel
ट्रांंसमिशनऑटोमेटिक, मैनुअल
सेफ्टी रेटिंग5 स्टार (NCAP)
माइलेज17.05-24.05

Tata Punch है शानदार हैचबैक विकल्प

टाटा पंच को सेफ्टी के पैमाने पर 5 स्टार एनसीएपी रेटिंग प्रदान की गई है। इस गाड़ी को भी आप 10 लाख रुपये से कम में अपना बना सकते हैं। सुरक्षा को लेकर भी ये काफी हद तक सही साबित होती है।

फीचर्सTata Punch
इंजन1199 सीसी
ट्रांसमिशनमैनुअल और ऑटोमेटिक
फ्यूल टाइपपेट्रोल, सीएनजी
सेफ्टी रेटिंग5 स्टार (NCAP)

Tata Tigor भी फीचर्स में नहीं है कम

टाटा टिगोर को सुरक्षा मानकों के आधार पर 4 स्टार ग्लोबल रेटिंग दी गई है। हालांकि कम 10 लाख रुपये गाड़ी खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए बढ़िया साबित हो सकती है।

फीचर्सTata Tigor
इंजन1199 सीसी
फ्यूल टाइपपेट्रोल, सीएनजी
सेफ्टी4 स्टार रेटिंग
ट्रांसमिशनमैनुअल, ऑटोमेटिक

यहां DNP INDIA ने अपने हिसाब से गाड़ियों का चयन किया है। अगर आप खरीददारी करते हैं तो पहले पूरी जानकारी हासिल कर लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM  और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories