शुक्रवार, मई 17, 2024
होमऑटोTop Adventure Bike: Royal Enfield Himalayan, KTM 390 Adventure सहित Hero की ये...

Top Adventure Bike: Royal Enfield Himalayan, KTM 390 Adventure सहित Hero की ये बाइक कीमत से लेकर फीचर्स में हैं गजब, देखें डिटेल्स

Date:

Related stories

KTM 390 Adventure X और Royal Enfield Himalayan में से किस बाइक का इंजन और माइलेज है ज्यादा दमदार, देखें कम्पैरिजन

आज के समय में बाइकें ऑटोमोबाइल सेक्टर में बहुत सी ऑफ-रोडर बाइक्स मौजूद हैं। इनमें KTM 390 Adventure X और Royal Enfield Himalayan भी शामिल है। यहां हम इन दोनों बाइकों का कम्पैरिजन करने जा रहे हैं।

पहाड़ों में आपके घूमने का मजा दोगुना कर देंगी ये तीन Adventure Bike, फीचर्स और लुक पर आ जाएगा दिल

अगर पहाडों में जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आप Royal Enfield Himalayan, Yezdi Adventure और Hero Xpulse 200 4V जैसी Adventure Bike को खरीद सकते हैं। बता दें कि पिछले कई सालों से भारतीय मार्केट में Adventure Bike की मांग बढ़ी है।

Top adventure  bike: आम बाइक्स को भारत में काफी पंसद किया जाता है लेकिन कुछ गिने-चुने ऐसे भी लोग होते हैं, जिन्हें एडवेंचर करने का शौक होता है और उनकी इस दौरान तमन्ना रहती है कि उनके पास एक ऐसी बाइक हो जो किसी भी रास्ते पर धूआंधार चले साथ ही बजट में भी आती हो तो हम आपके लिए आज कुछ ऐसी Top adventure bike लेकर आए हैं। जो आपके एक्सपीरियंस को बढ़ाने का काम करेंगी। इस लिस्ट में 2.5 लाख के अंदर या उसके आस-पास आने वाली बाइक्स को शामिल किया गया है।

Royal Enfield Scram 411 में फीचर्स मिलते हैं शानदार

रॉयल एनफील्ड की हर बाइक का क्रेज लोगों पर देखते ही बनता है। ये बाइक ऐसे लोगों के लिए खासतौर से आती है जिन्हें खूब ज्यादा एडवेंचर करना पसंद होता है और अक्सर ट्रिप पर जाते रहते हैं। इसमें 411 सीसी का दमदार इंजन दिया जाता है और इसकी एक्सशोरूम कीमत 2.44 लाख से शुरू होती है।

Hero XPulse 200 4V भी मजा कर देगी दोगुना

हीरो मोटोकॉर्प की भी ये स्पोर्ट बाइक घूमने फिरने के शौकीन लोगों के लिए शानदार साबित हो सकती है। Hero XPulse 200 4V दिखने में तो काफी क्लासिक लगती ही है साथ ही इसमें 199.6 सीसी की क्षमता वाला इंजन दिया जाता है। इस बाइक को आप 1.67 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर घर ला सकते हैं।

KTM 390 Adventure हो सकती है बढ़िया विकल्प

स्पोर्टी बाइक्स की बात की जाए और उसमें केटीएम बाइक शामिल न हो तो ऐसा बहुत कम होता है। KTM 390 Adventur बाइक ऐसे लोगों के लिए खास तोहफा है। जिन्हें पहाड़ी रास्तों पर चलने का शौक होता है। इस बाइक को पावर देने के लिए 373.27 सीसी का जानदार इंजन दिया जाता है। वहीं इसकी कीमतों की बात करें तो इसे 3.95 लाख रुपये की  शुरूआती कीमत पर आप अपने घर ला सकते हैं और रक्षाबंधन के त्यौहार को सुनहरा रंग दे सकते हैं।


Suzuki V-Strom SX में मिलता है धांसू इंजन

Suzuki V-Strom SX बाइक में धांसू इंजन दिया जाता है ये इंजन अच्छी शक्ति के साथ बढ़िया टॉर्क निकाल कर दे देता है। इसे Top adventure bike की लिस्ट में फीचर्स की वजह से जगह मिली है। इस बाइक की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 2.46 लाख रुपये एक्सशोरूम दिल्ली के हिसाब से पड़ जाती है।

Royal Enfield Himalayan मजा देगी झक्कास

Royal Enfield Himalayan को पिछले दिनों ही पेश किया गया था और यह बाइक भी लोगों को बेहद पंसद आती है। इसे आप एडवेंचर करने के लिए खरीद सकते हैं। इसकी कीमत 2.55 लाख रुपये से शुरू होती है।

यहां DNP INDIA ने अपने हिसाब से बाइक्स का चयन किया है। अगर आप किसी भी बाइक को खरीदना चाहते हैं तो पहले पूरी जानकारी हासिल कर लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories