शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमऑटोToyota की पहली नई Land Cruiser 300 पहुंची अपने मालिक के घर,...

Toyota की पहली नई Land Cruiser 300 पहुंची अपने मालिक के घर, लुक देख सेलिब्रिटिज हुए फैन

Date:

Related stories

Kawasaki Ninja ZX-4R: 399cc के दमदार इंजन के साथ लॉन्च हो रहा कावासाकी का ये मॉडल, लुक व फीचर्स से हो जाएगा प्यार

Kawasaki Ninja ZX-4R: कावासाकी के बाइक मॉडल्स को लेकर आज भी भारत के विभिन्न शहरों मे खूब बातें होती हैं। इसको लेकर कहा जाता है कि ये इस कंपनी के बाइक रेसर क्षमता वाले होते हैं और इसके सभी फीचर्स शानदार होते हैं। बीते कुछ वर्षों से कावासाकी कुछ ज्यादा ही चर्चाओं में है।

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Hero और Yamaha के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की छुट्टी करने आ रहें हैं Lectrix EV के दो वेरिएंट! ये होंगे फीचर्स और कीमत

Lectrix EV: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बढ़ते हुए क्रेज को देखते हुए कई स्कूटर निर्माता कंपनियों ने यटहां अपने नए-नए वर्जन को लॉन्च किया है। बदले में ग्राहकों ने इसे खूब सराहा भी है। अब बता दें कि ऑटो बाजार में अब इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो नए वर्जन के साथ Lectrix EV भी एंट्र्री करने वाली है।

दाम कम, काम ज्यादा, Apache और Sports को पछाड़ ! ये बनी TVS की नंबर वन सेलिंग बाइक

TVS Best Bike: बाइक निर्माता कंपनी टीवीएस का जिक्र जब भी करते हैं तो जहन में कुछ बाइकों के नाम आ ही जाते हैं जिन्हें इनकी बेस्ट व सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक मान ली जाती है। उनमें से कुछ हैं Apache और TVS Sports.

Toyota Land Cruiser 300: टोयोटा ने अपनी फ्लैगशिप एसयूवी लैंड क्रूजर 300 को अपने पहले ऑनर को डिलीवर कर दिया है। कोल्हापुर के रहने वाले प्रतीक जाधव इस कार के नए और पहले मालिक हैं। टोयोटा ने इस एसयूवी को ग्रेटर नोएडा में आयोजित हुए ऑटो एक्सपो 2023 में पेश किया था और ग्लोबल मार्केट में इस नई लैंड क्रूजर 300 ने साल 2021 में पहली बार एंट्री की थी। तो देखते हैं इसमें आने वाली टेक्निकल स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में।

ये भी पढ़ें: महीनों की लंबी वेटिंग होने के बाद भी JIMNY 5 DOOR को खरीदने के लिए क्यों टूट पड़े ग्राहक? MAHINDRA THAR की बढ़ी टेंशन

Land Cruiser 300 की स्पेसिफेकेशन

Engine 3346CC
No of cylinder6
Max Power 304.41Bhp@4000rpmMax
Torque 700nm@1600-2600rpm
Seating Capacity5
TransmissionType10 Speed Automatic
Fuel Tank Capacity110L
Fuel TypeDiesel

Land Cruiser 300 के अन्य फीचर्स

यह कार इंडिया में V6 3.3l Turbo Diesel 3346CC Engine के साथ आती है। टोयोटा इस नई न्यू जेन लैंड क्रूजर पर एक लाख किमी या तीन साल की वारंटी भी दी है। इसके साथ ही टोयोटा लैंड क्रूजर 300 में 12.3-इंच टचस्क्रीन का ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है। इसके अलावा वेन्टीलेटेड सीट के साथ सनरूफ और क्रूस कन्ट्रोल सिस्टम भी दिया गया है। वहीं यह कार ADAS 2  के साथ मार्केट में आती है।

Land Cruiser 300 की कीमत

इस नई लैंड क्रूजर 300 की कीमत 2.10 (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। कंपनी ने इसका सिर्फ एक ही वेरिएंट ZX Diesel भारतीय मार्केट में लॉन्च किया है। 14 स्पीकर के साथ में एलईडी हेडलैम्प्स, फोग लाइट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, मल्टी फंक्शन एडजस्टेबल स्टीयरिंग व्हील भी आता है। साथ ही इसमें 4 जोन ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पार्किंग सेसंर, 6 ड्राइव मोड के अलावा 8 वे पावर एडजस्टेबल फ्रंट सीट्स ड्राइवर सीट के लिए लम्बर सपोर्ट जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। ऑफ-रोडिंग को देखते हुई इस नई कार में हैंडलिंग एक्सपीरियंस और बेहतर व्हील आर्टिक्यूलेशन और इलेक्ट्रॉनिक काइनेटिक डायनेमिक सस्पेंशन सिस्टम को भी काफी हद तक ठीक किया गया है।

ये भी पढ़ें: गणतंत्र दिवस 2023 में पहली बार गरुड़ कमांड दल होगा शामिल, जानें मुख्य अतिथि से लेकर क्या कुछ होगा खास?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories