रविवार, मई 5, 2024
होमऑटोपहली CNG SUV उतारकर Toyota ने उड़ाई Mahindra और Tata की...

पहली CNG SUV उतारकर Toyota ने उड़ाई Mahindra और Tata की नींद! मात्र 25000 में ऐसे बनाएं अपना

Date:

Related stories

Toyota Urban Cruiser Hyryder CNG: जापानी कार निर्माता कंपनी टोयोटा ने अपनी आने वाली टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर सीएनजी मिड साइज एसयूवी कार की प्री बुकिंग शुरू कर दी है। इस कार की बुकिंग करने के लिए आप टोयोटा की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं। इस कार के दो मॉडल कंपनी ने अनवील किये हैं। जो कि E CNG-S और E CNG-G नाम से आएंगे। टोयोटा अपनी इस अपकमिंग कार को इंडियन ऑटो एक्सपो 2023 में भी प्रदर्शित कर सकती है। आपको बता दें कि इस ऑटो एक्सपो मेले का आयोजन 13 से 18 जनवरी के बीच होगा। इसमें टोयोटा अपने के साथ-साथ हाइब्रिड, पीएचईवी, हाइड्रोजन संचालित कारें और इलेक्ट्रिक वाहन पेश करेगी। वहीं टोयोटा इसके साथ ही जीआर कोरोला हैचबैक और टोयोटा हाइराइडर को भी लॉन्च कर सकती है। इसका मुकाबला महिन्द्रा और टाटा से है।

ये भी पढ़ें: KIA EV6 को टक्कर देने आ रही HYUNDAI की ये इलेक्ट्रिक कार, किमी रेंज और लुक देखकर कहेंगे “वाह HYUNDAI”

Urban Cruiser Hyryder CNG की टेक्निकल स्पेसिफिकेशन

Engine Capacity 1462 cm3 CC, 4 Cylinder
Power 74 kW (100.6 PS) @ 6000 rpm [Petrol]
64.6kW (87.8 PS) @ 5500 rpm [CNG]
Torque 136 Nm @ 4400 rpm [Petrol]
121.5 Nm @ 4200 rpm [CNG]
Feul Type Petrol+CNG
TRANSMISSION 5-speed manual transmission
Mileage 26.6 km/kg [CNG mode]
Fuel Tank Capacity 0.045 m3 (45 l)-Petrol
0.055 m3 (55 l) Water equivalen- CNG
Kerb Weight 1245 KG
Gross Vehicle Weight 1705 kg
Drive Type Two-Wheel Drive

Urban Cruiser Hyryder CNG के फीचर्स

बात करें इस कार की तो इसमें अर्बन क्रूज़र हाइराइडर सीएनजी  में 17 इंच के एलॉय व्हील, एलईडी प्रोजेक्टर लैंप के साथ 17.78 cm (7inch) का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलेगा। साथ ही Door Spot + IP line पर Ambient lighting भी देखने को मिलेगी। इसका इंटिरियर Dual tone Black x Brown कलर के साथ आएगा। इसमें Artificial लेदर सीट देखने को मिलेंगी जिसमें कंफर्ट राइड़ के लिए perforations भी दिए जाएंगे।

 

Urban Cruiser Hyryder CNG की कीमत

आपको बता दें यह कार भारत की पहली सीएनजी के साथ आने वाली देश की मिड साइज एसयूवी है और इसे आप 25 हजार रुपये की टोकन मनी देकर बुक करा सकते हैं। इस कार की कीमत तकरीबन 10.48 लाख रुपये की शुरुआती कीमत से शुरु होकर करीब18.99 लाख रुपये तक हो सकती है।

ये भी पढ़े: MARUTI SUZUKI इन 3 कारों को AUTO EXPO 2023 में करेगी अनवील, MAHINDRA AUTO की बढ़ सकती हैं धड़कने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories