रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमऑटोKia EV6 को टक्कर देने आ रही की ये इलेक्ट्रिक कार,...

Kia EV6 को टक्कर देने आ रही की ये इलेक्ट्रिक कार, किमी रेंज और लुक देखकर कहेंगे वाह

Date:

Related stories

तगड़ी रेंज व दमदार बैटरी पावर वाले Hyundai के इस महंगी EV कार की सवारी करते हैं नितिन गडकरी, फीचर्स जान चौंक जाएंगे आप

Hyundai IONIQ 5 Electric SUV: भारत सरकार के सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को उनके नए सवारी हुंडई IONIQ 5 इलेक्ट्रिक कार के साथ देखा गया है। बता दें कि गडकरी भारत कार असेसमेंट प्रोग्राम के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने जा रहे थे जब उन्हें इस स्टाइलिश इलेक्ट्रिक कार से सवारी करते देखा गया।

BYD Atto 3 का खेल खत्म करने आ रही Hyundai Ioniq 5 के ये फीचर्स ग्राहकों को कर रहे क्रेजी, खरीदने की मची होड़

हुंडई ने अपनी इलेक्ट्रिक कार को भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में उतार दिया है। ऐसे में अगर आप किसी बढ़िया और प्रीमियम इलेक्ट्रिक कार की तलाश में हां तो बता दें कि Hyundai Ioniq 5 आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकती है।

Hyundai IONIQ 5 SUV: हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड अपनी ईवी IONIQ 5 SUV को 20 इंडियन ऑटो एक्सपो 2023 में लॉन्च 11 जनवरी को करेगी लॉन्च। Hyundai इंडिया ने 21 दिसंबर 2022 से इसकी प्री बुकिंग भी शुरू कर दी थी। कंपनी ने इस कार की प्री बुकिंग के लिए 100000 की टोकन मनी अमाउंट भी रखा है। इस अमाउंट को देकर आप इस ईवी की प्री बुकिंग भी कर सकते हैं। आपको बता दें कि यह इलेक्ट्रिक कार ग्लोबल मार्केट में पहले ही लॉन्च हो चुकी है। यह इलेक्ट्रिक एसयूवी इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर वाले इलेक्ट्रिक-ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर बनाई गई है, जो इस मामले में Kia की EV6 को भी पीछे करती है।

ये भी पढ़े: MARUTI SUZUKI इन 3 कारों को AUTO EXPO 2023 में करेगी अनवील, MAHINDRA AUTO की बढ़ सकती हैं धड़कने

IONIQ 5 में इन फीचर्स के मिलने की है संभावना

Battery Capacity 72.6kwh
KM Range 631 KM
Charging time ( a.c) 11kw, 6h55min
Charging time ( d.c) 50kw 57min
Transmissiontype Automatic
Torque 350nm
Power 214.56bhp
Drive Type Rear Wheel Drive
Fuel Type Electric
Exterior & Interior Features Adjustable HeadlightsFog Lights – FrontPower
Adjustable Exterior Rear View Mirror
Electric Folding Rear View Mirror
Rain Sensing Wipers
Window Defogger
Rear Spoiler
SunroofMoonroofOutside
Integrated AntennaRoof Rails
Anti-Lock Braking System
Brake Assist
Central Locking
Power Door Locks
6 Number of Airbags
Tire pressure monitor
Vehicle stability control
systemElectronic stability control
hill assist

ये भी पढ़े: DSLR को टक्कर देने वाले बेहतरीन कैमरे के साथ लॉन्च हुआ VIVO S16 PRO, पावरफुल PROCESSOR देख तुरंत खरीद लेंगे

लुक और डिजाइन

ग्राहक इस नई ईवी Hyundai Ioniq 5 एसयूवी के लुक और डिजाइन को देखकर काफी प्रभावित भी होंगे। इसका लुक और डिजाइन फ्यूचरिस्टिक एक्सटीरियर प्रोफाइल वाला दिया गया है। इसका लुक कंपनी के मौजूदा मॉडल और अन्य इलेक्ट्रिक कार के मुकाबले काफी अलग है। Ioniq 5 ईवी एसयूवी में दिए गए स्क्वायर डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैम्प साथ ही 20-इंच के एयरोडायनैमिक-डिजाइन वाले अलॉय व्हील्स, इसमें लगाई गईं पिक्सेल के साथ लगाई गई एलईडी टेल लाइट्स, दरवाजे में लगे हुए फ्लश-फिटिंग वाले हैंडल और एक स्पॉइलर और शार्क-फिन एंटीना इसे ज्यादातर इलेक्ट्रिक कारों से खूबसूरत बनाते हैं।   

Hyundai Ioniq 5 में इतनी किमी रेंज मिल सकती है

इस कार की किमी रेंज की बात करें तो यह कंपनी ने कहा है कि यह 631km तक रेंज दे पाएगी। इसकी बैटरी कैपेसिटी 72.6kwh दी गई है। यह बैट्री दो भागों में बंटी हुई है। तो जिसने भी इस कार को किया है बुक और जो भी लोग इसे खरीदना चाह रहे हैं, तो वे लोग 11 जनवरी को ग्रेटर नोएड़ा में लगने वाले 20वें इंडियन ऑटो एक्सपो 2023 में जा कर इस कार से रूबरू हो सकते हैं।

ये भी पढ़े: AUTO EXPO 2023 में TOYOTA की यह धांसू SUV इन खास फीचर्स के साथ RANGE ROVERS को देगी टक्कर!, देखें खासियत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories