शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमऑटो631KM की रेंज और 18 मिनट में 80 फीसदी चार्ज, Hyundai IONIQ...

631KM की रेंज और 18 मिनट में 80 फीसदी चार्ज, Hyundai IONIQ 5 EV के सुपर एडवांस फीचर्स जानकर उड़ जाएंगे होश!

Date:

Related stories

तगड़ी रेंज व दमदार बैटरी पावर वाले Hyundai के इस महंगी EV कार की सवारी करते हैं नितिन गडकरी, फीचर्स जान चौंक जाएंगे आप

Hyundai IONIQ 5 Electric SUV: भारत सरकार के सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को उनके नए सवारी हुंडई IONIQ 5 इलेक्ट्रिक कार के साथ देखा गया है। बता दें कि गडकरी भारत कार असेसमेंट प्रोग्राम के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने जा रहे थे जब उन्हें इस स्टाइलिश इलेक्ट्रिक कार से सवारी करते देखा गया।

BYD Atto 3 का खेल खत्म करने आ रही Hyundai Ioniq 5 के ये फीचर्स ग्राहकों को कर रहे क्रेजी, खरीदने की मची होड़

हुंडई ने अपनी इलेक्ट्रिक कार को भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में उतार दिया है। ऐसे में अगर आप किसी बढ़िया और प्रीमियम इलेक्ट्रिक कार की तलाश में हां तो बता दें कि Hyundai Ioniq 5 आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकती है।

Hyundai IONIQ 5 और Kia EV6 दोनों ईवी कारों का फुल कंपैरिजन यहां देखें, जानें किसमें क्या है खासियत

इस आर्टिकल में दो इलेक्ट्रिक कारों Hyundai IONIQ 5 और Kia EV6 के बीच कंपैरिजन किया गया है और इस कंपैरिजन में इन दोनों कारों की टेक्निकल स्पेसिफिकेशन से लेकर डिजाइन और इंटीरियर तक के बारे में जानकारी दी गई है।

हवा की रफ्तार से दौड़ती है Hyundai IONIQ 5, मिला फास्टेस्ट EV ड्राइव का अवॉर्ड, फीचर्स जान फैन हो जाएंगे आप

अगर आप हवा की रफ्तार से दौड़ने वाली इलेक्ट्रिक कार खरीदना चाहते हैं तो बता दें कि कि Hyundai IONIQ 5 एक अच्छा ऑप्शन है। इसे फास्ट इलेक्ट्रिक कार होने का खिताब भी मिला है।

Hyundai IONIQ 5 EV: भारत में 1 अप्रैल 2023 से बीएस6 नए एमिशन नॉर्म्स लागू हो गए हैं। ऐसे में लगभग सभी कार कंपनियों ने अपनी कारों को अपडेट किया और उनकी कीमतें भी बढ़ा दी गई। कंपनियों के इस फैसले से ग्राहकों को बड़ा झटका लगा। ऐसे में काफी लोग इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर जाना शुरू हुए हैं। अगर आप भी किसी शानदार इलेक्ट्रिक कार की तलाश कर रहे हैं तो आपको इस आर्टिकल को पूरा पढ़ना होगा।

Hyundai IONIQ 5 EV का धमाल

दरअसल, साउथ कोरिया की मशहूर कार कंपनी हुंडई मोटर्स लगातार अपनी नई कारों पर काम कर रही है। इसी बीच बताया जा रहा है कि इलेक्ट्रिक सेगमेंट में Hyundai IONIQ 5 का जलवा शुरू हो गया है। आपको बता दें कि हुंडई ने इस कार को थोड़े समय पहले ही पेश किया था। ऐसे में बताया जा रहा है कि इस कार को अब तक काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। खबरों की मानें तो हुंडई की इस प्रीमियम कार को अब तक 650 बुकिंग मिल चुकी हैं। Hyundai IONIQ 5 EV में काफी दमदार फीचर्स दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें: 350KM की रेंज और गैल्फर डिस्क ब्रेक के साथ धूम मचाने आई Hakkinen Signature Edition Electric Bike, कीमत कर देगी हैरान

Hyundai IONIQ 5 EV के फीचर्स

Hyundai IONIQ 5 में 72.6KWH की बैटरी पैक दी गई है। यही वजह है कि कंपनी ये दावा कर रही हैं कि ये कार एक बार फुल चार्ज होने के बाद 631KM तक चल सकती है। इस कार की ये रेंज ARAI से मान्यता प्राप्त है। इतनी क्षमता पर ये कार 214.56BHP की ताकत देती है। वहीं, ये कार 350NM का टॉर्क पैदा करती है। कंपनी का दावा है कि ये 350KW के डीसी चार्जर से सिर्फ 18 मिनट में ही 80 फीसदी तक चार्ज हो जाती है। इस कार की टॉप स्पीड 185KM है। इस कार की एक्सशोरूम कीमत 45.95 लाख रुपये है।

फीचर्सHyundai IONIQ 5 EV
बैटरी 72.6KWH
ताकत 214.56BHP
टॉर्क 350NM
रेंज631KM

Hyundai IONIQ 5 EV की कीमत

इस कार में 12.3 इंच की डबल स्क्रीन मिलती है। एक ड्राइवर यूनिट और दूसरी इंफोटेनमेंट सिस्टम है। इसमें वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें और ADAS 2.0 और 6 एयरबैग्स दिए गए हैं। इस कार का मुकाबला Kia EV6, Mercedes-Benz EQB और Volvo XC40 Recharge से होता है।

ये भी पढ़ें: 6000 रुपये से कम कीमत में लॉन्च हुआ Redmi A2 स्मार्टफोन, MediaTek Helio G36 के जबरदस्त प्रोसेसर के साथ बहुत कुछ

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories