मंगलवार, मई 14, 2024
होमऑटोAudi R8 Supercar की नंबर प्लेट के लिए हनी सिंह ने खर्च...

Audi R8 Supercar की नंबर प्लेट के लिए हनी सिंह ने खर्च किए थे 2800000 रुपये, आपको चौंका देंगे इसके धांसू फीचर्स

Date:

Related stories

Audi R8: इंडिया में बड़े-बड़े स्टार्स के पास एक से बढ़कर एक लग्जरी कारें हैं। अगर आप सेलिब्रेटीज की कारों की जानकारी को जानना चाहते हैं तो आपको इस खबर पर ध्यान देना चाहिए। दरअसल, इन दिनों देश के जाने-माने सिंगर और रैपर हनी सिंह छाए हुए हैं। आइए जानते है कि क्या है इसकी पूरी जानकारी।

फैंसी नंबर प्लेट के लिए खर्च किए 28 लाख रुपये

आपको बता दें कि मशहूर रैपर हनी सिंह ने अपनी एक लग्जरी कार की नंबर प्लेट के लिए 28 लाख रुपये खर्च किए थे। हनी सिंह के पास Audi R8 Supercar है। ऑडी कंपनी की इस शानदार कार में काफी धांसू फीचर्स दिए गए हैं। रैपर हनी सिंह ने इसी लग्जरी कार के लिए फैंसी नंबर प्लेट ली थी, जिसके लिए उन्होंने काफी मोटी रकम खर्च की थी। रैपर हनी सिंह के पास प्रीमियम कारों की काफी लंबी लाइन है। इसमें ऑडी क्यू5, ऑडी क्यू7 और जैगुआर XF जैसी आलीशान कारें मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें: AUTO EXPO 2023 में लॉन्च हो सकती है MARUTI की ELECTRIC SUV समेत ये कारें, जानिए फीचर डिटेल

Audi R8 Supercar की जानकारी

Audi कंपनी ने Audi R8 Supercar को बनाना बंद कर दिया है। मगर जब ये कार मार्केट में उतरी थी तो इस कार ने अपने फीचर्स से काफी लोगों को अपनी ओर खींचा था। Audi ने इस कार को इंडियन ऑटोमोबाइल मार्केट से साल 2019 में हटा दिया था। इस कार की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 2.30 करोड़ रुपये थी। बताया जाता है कि सिंगर हनी सिंह ने इस लग्जरी कार की फैंसी नंबर प्लेट लेने के लिए 28 लाख रुपये खर्च कर दिए थे। इसके पीछे कहा जाता है हनी सिंह इस कार को लेकर काफी ओब्सेस्ड थे।

Audi R8 Supercar के फीचर्स

Audi R8 में 5204cc के 10 इंजन दिए गए है। पेट्रोल वैरिएंट वाली इस कार में 2 लोगों के बैठने की जगह है। कंपनी ने इसमें 602bhp की ताकत दी थी। वहीं, ये कार 560nm का अधिकतम टॉर्क पैदा कर सकती है। कंपनी ने इसमें 226 लीटर का बूट स्पेस दिया है। साथ ही 73 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। इसकी माइलेज की बात करें तो ये कार 1 लीटर पेट्रोल में 5.71 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। इसमें ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन दिया गया है।

इंजन 5204cc
ताकत602bhp
टॉर्क560nm
फ्यूल टैंक73 लीटर
फ्यूल टाइपपेट्रोल
माइलेज5.71KM
बूट स्पेस 226 लीटर
कीमत2.30 करोड़

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories