मंगलवार, मई 14, 2024
होमऑटोElectric Vehicle:इलेक्ट्रिक वाहन रखने वालों को दिल्ली सरकार ने दिया बड़ा तोहफा,...

Electric Vehicle:इलेक्ट्रिक वाहन रखने वालों को दिल्ली सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, देखकर खुशी से झूम उठे लोग

Date:

Related stories

Delhi News: चांदनी चौक के किनारी बाजार में भीषण आग लगने से मची दहशत, देखें वीडियो

Delhi News: राजधानी दिल्ली के किनारी बाजार में स्थित एक दुकान में आज देर दोपहर भीषण आग लग गई जिससे चारो तरफ दहशत का माहौल नजर आया।

Arvind Kejriwal की AAP विधायकों के साथ बैठक, चुनावी तैयारियों को लेकर मिले कई अहम अपडेट; जानें डिटेल

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अंतरिम जमानत मिलने के बाद लगातार सक्रिय नजर आ रहे हैं। उन्होंने बीते दिन दिल्ली के कुछ इलाको में रोड शो किया था जिसमे व्यापक जनसमर्थन देखने को मिला था।

अंतरिम जमानत मिलने के बाद CP पहुंचे Arvind Kejriwal, पत्नी सुनिता व CM Mann के साथ हनुमान मंदिर में टेका माथा; देखें वीडियो

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बीते दिन सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत दी। सुप्रीम कोर्ट की ओर से शराब नीति मामले में सीएम केजरीवाल को 1 जून तक के लिए अंतरिम जमानत दी गई जिसके बाद आज वो दिल्ली के कनॉट प्लेस में स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे।

Electric Vehicle: दिल्ली में ई-व्हीकल रखने वालो के लिए बहुत बड़ी खबर निकल कर सामने आए रही है। बताया जा रहा है दिल्ली सरकार ने इलेक्ट्रिक वाहन रखने वालों को आगे भी सब्सिडी देती रहेगी। इस बात की पुष्टि खुद दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने ट्वीट के माध्यम से की। ऐसे में देखा जाए तो दिल्ली सरकार एक बार फिर ई-व्हीकल रखने वालो पर मेहरबान हुई है। 

जानकारी के मुताबिक ई-व्हीकल रखने वालो को दिल्ली सरकार ने 3 साल पहले सब्सिडी देने का फैसला किया था। ऐसे में 6 अगस्त 2023 को इसकी तिथि पूरी हो चुकी है। ऐसे में दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए एक बार फिर इलेक्ट्रिक वाहन पर सब्सिडी देने की नई अधिसूचना जारी कर दी है।           

आगे भी जारी रहेगा सब्सिडी का मिलना

बता दें कि दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने ई-व्हीकल पर सब्सिडी देने की अधिसूचना जारी कर दी है। इस संदर्भ में उन्होंने ट्वीट में माध्यम से बताया, कि “आरटीओ में इलेक्ट्रिक वाहनों का पंजीकरण फिर से शुरू कर दिया गया है। मौजूदा दिल्ली ईवी नीति का सब्सिडी लाभ नई नीति अधिसूचित होने तक जारी रहेगा। मुख्यमंत्री @ArvindKejriwal के नेतृत्व में हम दिल्ली के नागरिकों की सेवा के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

“आज, हम दिल्ली की ऐतिहासिक ईवी नीति के 3 साल पूरे कर रहे हैं जिसने दिल्ली को भारत की ईवी राजधानी बनने के लिए प्रेरित किया है।

चूंकि नई ईवी नीति का निर्माण अभी भी प्रक्रियाधीन है, इसलिए मौजूदा नीति का सब्सिडी लाभ नई नीति अधिसूचित होने तक जारी रहेगा।”

दिल्ली सरकार क्यों दे रही है ई-व्हीकल पर सब्सिडी

खबरों की मानें तो दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली में रह रहे दो करोड़ लोगों को शुद्ध वातावरण देना चाहते हैं। ऐसे में उन्होंने एनवायरमेंट फ्रेंडली वेहिकल को बढ़ावा देने के दिशा में काम किया। इसके तहत लोगों को इलेक्ट्रिक वाहन को उपयोग में लाने के लिए विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों को के जरिए जागरूक भी किया गया। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।     

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories