रविवार, मई 19, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशGhaziabad News: दिल्ली से गाजियाबाद जाने वाले लोगों के लिए बड़ी खबर,...

Ghaziabad News: दिल्ली से गाजियाबाद जाने वाले लोगों के लिए बड़ी खबर, नार्दन पेरिफेरल को आउटर रिंग रोड से जोड़ने का प्लान

Date:

Related stories

Delhi NCR News: खुशखबरी! नजफगढ़ रोड के चौड़ीकरण से आसान होगा सफर, यात्रियों को मिलेगा भरपूर फायदा; जानें डिटेल

Delhi NCR News: राजधानी दिल्ली के साथ एनसीआर के कई प्रमुख शहर जुड़े हुए हैं। सड़के ही दिल्ली व एनसीआर के विभिन्न शहरों में जुड़ाव की एक माध्यम हैं।

Delhi News: दिल्ली BJP कार्यालय पर लगी आग, आसमान में उड़ा काला धुंआ; यहां देखें वीडियो

Delhi News: राजधानी दिल्ली के पंडित पंत मार्ग पर स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय पर आग लग गई है जिसके कारण काला धुंआ आसमान की ओर उड़ता नजर आया है।

Supreme Court: ED की गिरफ्तारी प्रक्रिया को लेकर SC की अहम टिप्पणी, PMLA प्रावधान को लेकर कही ये बात

Supreme Court: उच्चतम न्यायालय (SC) ने आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई व गिरफ्तारी करने की कानूनी प्रक्रिया को लेकर अहम टिप्पणी की है।

Ghaziabad News: राजधानी दिल्ली में लोगों को सहूलियत देने के लिए सरकार हर मुमकिन कोशिश करती हुई नजर आ रही है। इसी कड़ी में एक बड़ी अपडेट सामने आई है। ऐसा बताया जा रहा है कि, दिल्ली से एलिवेटेड रोड होते हुए गाजियाबाद, मुरादनगर और मोदीनगर आने जाने वाले लोगों के लिए जीडीए नार्दन पेरिफेरल रोड राजनगर एक्सटेंशन आउटर रिंग रोड और मिगसन सोसाइटी के सामने जोनल प्लान की रोड को पूरा किया जाएगा। ऐसा करने से राजनगर एक्सटेंशन में जाम की स्थिति को काबू किया जा सकता है। नॉर्दर्न पेरिफेरल और आउटर रिंग रोड को जोड़ने से राजनगर एक्सटेंशन पर वाहनों का दबाव कम होगा जिससे लोगों को काफी फायदा मिलेगा।

टेंडर की प्रक्रिया के बाद सड़कों का निर्माण होगा शुरू

इसी कड़ी में जीडीए प्रभारी मुख्य अभियंता मानवेंद्र सिंह बताते हैं कि, 3 रोड़ों के बीच में पड़ने वाली 3646 वर्ग गज मीटर जमीन किसानों से समझौते के आधार लेंगे। यह प्रक्रिया 15 दिन के भीतर पूरी कर ली जाएगी। इस प्रक्रिया को पूरी करने के बाद इन मार्गों का निर्माण करने के लिए टेंडर की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इन टेंडरों की प्रक्रिया को पूरा करने के बाद सड़कों का निर्माण शुरू किया जाएगा। नॉर्दर्न पेरिफेरल के लिए मोरटा गांव की 787 वर्ग मीटर, राजनगर एक्सटेंशन आउटरिंग के लिए मोरटा गांव की 160 वर्ग मीटर, शाहपुर गांव की 430 वर्ग मीटर, अटौर गांव की 290 वर्ग मीटर जमीन ली जाएगी।

260 करोड़ रुपए की लगेगी लागत

इसी के साथ जीडीए प्रभारी मुख्य अभियंता मानवेंद्र सिंह ने आगे बताया कि, नार्दन पेरीफेरल रोड में राजनगर एक्सटेंशन आउटर रिंग रोड शाहपुर में जुड़ेगी जो राजनगर एक्सटेंशन एसटीपी के पीछे से होते हुए सिटी फॉरेस्ट के सामने वाली पॉकेट के पास एलिवेटेड रोड की तरफ आने जाने वाली रोड से जुड़ेगी। इसी के साथ एनपीआर और आउटर रिंग रोड की लंबाई करीब 20 किलोमीटर है। इसके लिए 260 करोड़ रुपए की लागत लगेगी। हालांकि राजनगर एक्सटेंशन के आउटर रिंग रोड से जुड़ने की वजह से यहां पर रह रहे लोगों को काफी ज्यादा फायदा होगा। ऐसा होने से राजनगर एक्सटेंशन के मुख्य मार्ग पर ज्यादा जाम नहीं लगेगा जिससे लोगों का आना-जाना आसान होएगा। इसी के साथ जो लोग एलिवेटेड रोड से उतरने के बाद मेरठ रोड व हापुड़ रोड पर जाते हैं वह आउटर रिंग रोड पर चढ़कर आगे जा सकेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories