रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमऑटोग्राहकों को लुभाने के लिए Toyota ने Maruti Celerio की तर्ज पर...

ग्राहकों को लुभाने के लिए Toyota ने Maruti Celerio की तर्ज पर लॉन्च की Vitz, जानें क्या हैं इसमें खास?

Date:

Related stories

Toyota Vitz: टोयोटा ने दक्षिण अफ्रीका और दक्षिण कोरिया सहित कुछ अंतर्राष्ट्रीय वाहन बाजार में अपनी नई कार को पेश कर दिया है। यह कार भारतीय बाजार में पहले से मारुति सेलेरियो के नाम से मौजूद है। कंपनी ने अंतर्राष्ट्रीय बाजार में यह कार सेलेरियो के री-बैज वर्जन के रुप में उतारा जाएगा और इसका नाम है टोयोटा विट्ज। इससे पहले भी टोयोटा ने स्टारलेट (रिबैज्ड बलेनो), अर्बन क्रूजर (रिबैज्ड विटारा ब्रेज़ा) और रुमियन (रिबैज्ड अर्टिगा) के बाद इस कार को पेश किया है। तो आइये जानते हैं कि क्या कुछ है इस कार में खास।

ये भी पढ़ें: जनता की भारी डिमांड पर TOYOTA दोबारा से लॉन्च करने जा रही INNOVA CRYSTA DIESEL कार, यहां से करें बुक

यह स्पेसिफिकेशन देखने को मिलेंगी Toyota Vitz में

Engine1.0 Liter, K10C Dualjet
Power65.7bhp
Torque89Nm
Mileage25.23-26.68
Infotainment System7Inch Touchscreen
Others FeaturesAll four power windows, electrically adjustable ORVMs, automatic climate control, hill-hold assist with AMT, keyless entry, steering wheel with mounted controls, rear windscreen washer and wiper, rear defogger, Height-adjustable driver seat & front fog lamps

Toyota Vitz के अन्य फीचर्स

टोयोटा की इस नई कार विट्ज में 1.0 लीटर का K10C डुअलजेट पेट्रोल इंजन आएगा, जो कि 3 सिलेंडर वाला होगा। यह इंजन भारतीय बाजार में पहले से ही मौजूद सेलेरियो में डुअल VVT और आइडल स्टार्ट-स्टॉप टेक्नोलॉजी के साथ देखने को मिलता है। यह इंजन 65.7bhp की पावर के साथ में 89Nm का टार्क भी जेनरेट करता है। इसमें 25.23kmpl से 26.68kmpl की माइलेज देखने को मिलेगी। इस कार का वजन 800 किलोग्राम है।

आपको बता दें कि यह कार भारत में लॉन्च होगी या नहीं इस बारे में कंपनी की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन फिलहाल यह दक्षिण कोरिया और दक्षिण अफ्रिका सहित कई अंतर्राष्ट्रीय बाजार में में उतारी जा चुकी है। यह कार सेलेरियो से सस्ती भी हो सकती है।

ये भी पढ़ें: 10090MAH की बैटरी के साथ टेक मार्केट को हिलाने आ रहा ONEPLUS का पहला PAD, स्पेसिफिकेशन पर हो जाएंगे फिदा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories