गुरूवार, मई 16, 2024
होमऑटोधाकड़ बाइक्स और इलेक्ट्रिक स्कूटर के पर दम बादशाहत कायम करने आ...

धाकड़ बाइक्स और इलेक्ट्रिक स्कूटर के पर दम बादशाहत कायम करने आ रहा TVS, लुक और फीचर्स में क्या मिलेगा खास?

Date:

Related stories

TVS Creon Electric Scooter: टीवीएस के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर का टीजर हुआ जारी, देख ग्राहकों की बढ़ी बेताबी

TVS Creon Electric Scooter: मशहूर बाइक निर्माता कंपनी टीवीएस (TVS) के बाइक्स और स्कूटर्स की खूब धूम देखने को मिलती है। लो़गों की माने तो कंपनी सस्ते कीमत में बेहतरीन फीचर वाले बाइक और स्कूटर बाजार में उतारती है और ग्राहकों से खूब सराहना भी पाती है।

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

TVS Zeppeline R & TVS Creon: वाहन निर्माता कंपनी TVS जल्दी ही इंडियन ऑटो मार्केट में अपनी क्रूजर बाइक Zeppelin R समेत अपने दूसरे इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर सकती है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर TVS Creon के नाम से लॉन्च किया जा सकता है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी अपने मौजूदा iQube ईवी स्कूटर की भारी सेल की वजह से लॉन्च करेगी। कंपनी ने पिछले दो सालों में अपनी Raider 125 और Ronin 225 दो मोटरसाइकल का मार्केट में लॉन्च किया था लेकिन अब कंपनी अपनी एक क्रूजर बाइक और एक इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द ही इंडियन ऑटो मार्केट में लॉन्च करेगी। तो आइए देखते हैं इस अपकमिंग Zeppelin R बाइक और TVS Creon इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जानकारियां।

ये भी पढ़ें: यमराज को रास्ते में ही रोक देगा Mahindra XUV 700 का ये खास फीचर्स! कार चलाते हुए अब चाहकर भी नहीं सो सकेंगे

TVS Zeppeline R बाइक

TVS ने साल 2018 में आयोजित हुए ऑटो एक्सपो में Zeppeline R बाइक का कॉन्सेप्ट मॉडल पेश किया था। लेकिन अब कहा जा रहा है कि कंपनी इस बाइक को जल्द ही भारतीय मार्केट में लॉन्च करने वाली है। मीडिया में जारी रिपोर्ट्स के अनुसार TVS Zeppeline R बाइक में माइल्ड हाइब्रिड टेक्नॉलजी से लैस 220cc का सिंगल सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। यह इंजन 20bhp की पावर और 18.5Nm टॉर्क प्रोड्यूस कर सकेगा। इस इंजन में 5 स्पीड गियरबॉक्स को जोड़ा जाएगा। वहीं इसका लुक और डिजाइन काफी ज्यादा अट्रैक्टिव होगा।

TVS Creon ईवी स्कूटर

मीडिया रिपोर्ट्स में जारी रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इस साल अपने दूसरे इलेक्ट्रिक स्कूटर TVS Creon (टीवीएस क्रेऑन) को लॉन्च कर सकती है। इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर Creon को कंपनी के मौजूदा टीवीएस iQube ईवी स्कूटर से कम कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है। इसमें कंपनी लिथियम आयन बैटरी को देगी और इसमें 80 से 100 किमी तक की ड्राइविंग रेंज मिलेगी। यह आने वाला स्कूटर लुक और फीचर्स के मामले में काफी बेहतर होगा। यह आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर 115 किमी/प्रति घंटे की स्पीड से चल सकेगा। इसको लेकर कहा जा रहा है कि कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें: इन 5 फीचर्स की कमी Hyundai Venue के बनी लिए बनी आफत! Tata Nexon ने इस मामले में मारी बाजी

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories