रविवार, मई 12, 2024
होमऑटोAther 450X की टेंशन बढ़ाने आ रहा TVS Creon Electric Scooter! फोन...

Ather 450X की टेंशन बढ़ाने आ रहा TVS Creon Electric Scooter! फोन से भी जल्दी होगा चार्ज

Date:

Related stories

TVS Creon Electric Scooter: टीवीएस के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर का टीजर हुआ जारी, देख ग्राहकों की बढ़ी बेताबी

TVS Creon Electric Scooter: मशहूर बाइक निर्माता कंपनी टीवीएस (TVS) के बाइक्स और स्कूटर्स की खूब धूम देखने को मिलती है। लो़गों की माने तो कंपनी सस्ते कीमत में बेहतरीन फीचर वाले बाइक और स्कूटर बाजार में उतारती है और ग्राहकों से खूब सराहना भी पाती है।

धाकड़ बाइक्स और इलेक्ट्रिक स्कूटर के पर दम बादशाहत कायम करने आ रहा TVS, लुक और फीचर्स में क्या मिलेगा खास?

TVS जल्दी ही देश में अपनी क्रूजर बाइक Zeppelin R और Creon इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर सकती है। वहीं यह ईवी स्कूटर कंपनी का दूसरा इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा।

TVS Creon Electric Scooter: टू व्हीलर सेगमेंट में TVS ने अपनी मजबूत पकड़ बनाई हुई है। कंपनी के बहुत से टू व्हीलर मॉडल ऑटोमोबाइल सेक्टर में तहलका मचाए हुए हैं। इसी कड़ी में कंपनी ने अपने एक और मॉडल को इस लिस्ट में शामिल करने का फैसला लिया है। कंपनी जल्द ही अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर TVS Creon को लॉन्च करने वाली है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कुछ डिटेल्स सामने आई हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक बार फुल चार्ज करने पर 80 किलोमीटर तक का सफर तय किया जा सकता है। आइए जानते हैं कैसा हो सकता है यह इलेक्ट्रिक स्कूटर?

ये भी पढ़ें: Volkswagen की 7 सीटर Tayron SUV के लॉन्च होते ही आएगी सुनामी, इन खतरनाक फीचर्स से उड़ाएगी गर्दा

कितना दमदार है TVS Creon Electric Scooter?

उम्मीद लगाई जा रही है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 40Ah की क्षमता वाली लिथियम आयन बैटरी दी जा सकती है। इसे 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में मात्र 5.1 सेकेंड का समय लग सकता है। इसमें 12000 पॉवरपल्स मोटर मिलने की उम्मीद है। इस दमदार मोटर की मदद से भारी वजन और इसे ऊंचाई पर ले जाने में मदद मिलेगी। यह ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आ सकता है। इसे एक बार फुल चार्ज करने पर 80 किलोमीटर तक का सफर तय किया जा सकता है। कंपनी ने अपने इस स्कूटर में डिस्क ब्रेक दिए हैं। इसके अलावा इसमें अलॉय व्हील्स, ट्यूबलेस टायर भी दिए जा रहे हैं।

Brand TVS
Model TVS Creon
Battery Capacity 40Ah
Acceleration 0-60 km in 5.1 Seconds
Motor Power 12000 Watt
Brakes Disc
Riding Range 80 kms
Wheels Type Alloy
Additional Features Riding Modes, Park Assist, Navigation, Geo Facing
Body Type Electric Bikes

मिल सकते हैं ये फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में LED हेडलाइट्स, LED टेललाइट्स, LED टर्न सिंगल लैंप, राइडिंग मोड्स, पार्किंग असिस्ट, जिओ फेसिंग, नेविगेशन, क्लॉक, एंटी थेफ्ट अलार्म, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल टेकोमीटर, डिजिटल ट्रिपमीटर, डिजिटल ऑडोमीटर और डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल दिया जा सकता है। इसे फास्ट चार्जर की मदद से 1 घंटे में 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है।

क्या हो सकती है कीमत?

कयास लगाए जा रहे हैं कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक्सशोरूम कीमत 1.20 लाख रुपए हो सकती है। वहीं ये भी कहा जा रहा है कि कंपनी अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को अक्टूबर 2023 में लॉन्च किया जा सकता है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर Ather 450X के लिए मुसीबत बन सकता है।

ये भी पढ़ें: Kia Seltos और Hyundai Creta जैसी कारों के लिए क्या सिरदर्द बनेगी नई Citroen C3 Aircross SUV? इन फीचर्स पर अटक जाएगी नजर

Latest stories