शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमऑटोTVS iQube को अपना बनाना हुआ खर्चीला, 145KM की रेंज वाले Electric...

TVS iQube को अपना बनाना हुआ खर्चीला, 145KM की रेंज वाले Electric Scooter के लिए अब चुकाने होंगे इतने अधिक रुपये

Date:

Related stories

बजट रेंज और धमाकेदार स्पेसिफिकेशन्स के साथ जल्द आ सकता है TVS New Electric Scooter, जानिए क्या है अपडेट

TVS New Electric Scooter: टीवीएस जल्द ला सकता है नया इलेक्ट्रिक स्कूटर।टीवीएस आईक्यूब के मुकाबले मिलेंगे अधिक एडवांस फीचर्स।

TVS के iQube Electric Scooter को ऐसे ही नहीं कहा जाता सबका बाप! इन फीचर्स से कर रहा है राज

TVS iQube Electric Scooter एक बहुत ही खास स्कूटर है। जिसमें आपको अच्छी रेंज के साथ जबरदस्त सीप्ड और लुक मिलेगा। अगर आप किसी अच्छे इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना चाहते हैं तो इसे खरीद सकते हैं।

TVS iQube Electric Scooter: भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की अच्छी बिक्री के बीच इलेक्ट्रिक टू-व्हील्स खरीदने वालों को एक बड़ा झटका लगा। दरअसल भारत सरकार के फेम-2 सब्सिडी में बदलाव करने के बाद से कई इलेक्ट्रिक कंपनियों ने अपने टू-व्हीलर की कीमतों को बढ़ा दिया है।

TVS ने दिया बड़ा झटका

अब इसमें एक और नाम जुड़ गया है। टीवीएस मोटर्स ने अपने मशहूर इलेक्ट्रिक स्कूटर TVS iQube के दाम में इजाफा कर दिया है। ऐसे में लोगों के लिए ये बड़ा धक्का है। टीवीएस का इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने के लिए अब 17 से 22 हजार रुपये तक अधिक चुकाने होंगे। टीवीएस ने बताया है कि नई कीमतें 1 जून 2023 से लागू हो गई है।

ये भी पढ़ें: Hyundai और Mahindra की नींद उड़ाने आया Tata Nexon EV MAX का नया मॉडल XZ+ LUX, जानिए सभी स्पेक्स और कीमत

अब TVS iQube हुआ महंगा

TVS iQube Electric Scooter की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद इसकी नई कीमत 1.83 लाख रुपये एक्सशोरूम हो सकती है। वहीं, इसके टॉप मॉडल की एक्सशोरूम कीमत 2.10 लाख रुपये हो सकती है। मालूम हो कि इससे पहले ओला इलेक्ट्रिक, मैटर एनर्जी, एथर एनर्जी और ओकाया इलेक्ट्रिक ने अपने इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के दाम में इजाफा किया है।

क्यों बढ़ रहे हैं इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के दाम

आपको जानकारी के लिए बता दें भारत सरकार ने दोपहिया वाहनों पर मिलने वाली फेम-2 सब्सिडी की दर को 40 फीसदी से घटाकर 15 फीसदी कर दिया है। इसके तहत अब इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स को 15000 रुपये प्रति किलोवॉट के बजाय 10000 रुपये प्रति किलोवॉट के हिसाब से सब्सिडी दी जाएगी। साथ ही सरकार ने सब्सिडी वाले ईवी वाहनों की संख्या 989000 से घटाकर 564000 कर दिया है। यही वजह है कि कंपनियों ने इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के दामों में बढ़ोतरी का फैसला किया है।

फीचर्सTVS iQube Electric Scooter
बैटरी5.1kWh
रेंज145KM
टॉप स्पीड 82KM

TVS iQube Electric Scooter की खासियतें

TVS iQube के ST वेरिएंट में 5.1kWh की बैटरी पैक दी गई है। दावा किया जाता है कि ये सिंगल चार्ज पर 145KM की रेंज देता है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 82KM है। दावा किया जाता है कि इसे फुल चार्ज करने में 6 घंटे का समय लगता है।

ये भी पढ़ें5G Phones: Xiaomi और iQOO के ये फोन्स देते हैं ज्यादा रैम, मिलते हैं कई जबरा फीचर्स

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories