रविवार, मई 12, 2024
होमऑटोTVS Jupiter 125 में मिलती है गजब की माइलेज, इन स्पेसिफिकेशन्स के...

TVS Jupiter 125 में मिलती है गजब की माइलेज, इन स्पेसिफिकेशन्स के साथ आज भी चलता है इसका सिक्का

Date:

Related stories

Delhi Flood: दिल्ली में बढ़ा बाढ़ का खतरा, बागपत के पास अलीपुर बांध टूटा, कई जगह दरारें एक्शन में NDRF

Delhi Flood: हथिनी कुंड बैराज के बाद अब दिल्ली की तरफ एक और खतरा बढ़ रहा है। बागपत में अलीपुर बांध टूट गया है, जिसका पानी यमुना का जलस्तर बढ़ा रहा है।

परफेक्ट शेप को फ्लॉन्ट करती दिखी Tejasswi Prakash, फ्रेश लुक में सादगी से किया इम्प्रेस

https://youtu.be/8-SfcjmIhVA Tejasswi Prakash: तेजस्वी प्रकाश को किसी पहचान की जरूरत...

TVS Jupiter 125: इंडियन टू-व्हीलर मार्केट में टीवीएस मोट्स का अच्छा-खासा नाम है। टीवीएस ने बीते कुछ समय में कई शानदार मॉडल्स पेश किए हैं। भारतीय बाजार में टीवीएस के मोटर्स के कई स्कूटर्स धूम मचा रहे हैं। इसमें जुपिटर 125 शामिल है। ऐसे में आपको एक खास जानकारी बता दें कि TVS Jupiter 125 स्कूटर ने अपने लॉन्च से लेकर अभी तक 90 लाख इकाईयों की सेल की है। इस मुकाम तक पहुंचने वाली टीवीएस कंपनी इकलौती है। इस स्कूटर को लोगों ने काफी पसंद किया है। ऐसे में जानिए क्या है इसकी विशेषताएं। 

TVS Jupiter 125 की विशेषताएं

TVS Jupiter 125 का लुक काफी अलग है, इसमें ब्लैक थीम के साथ पुरे मिरर हाइलाइट्स दी गई है। इसमें फेंडर गार्निश और टिंटेड वाइजर इसे और खास बना देते हैं। इसमें 12 इंच के व्हील्स के साथ फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। इसके फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और पीछे के व्हील में ड्रम ब्रेक मिलता है।

ये भी पढ़ें: Electric Car खरीदने से पहले इन 5 नुकसान को जान लीजिए, वरना जिंदगीभर रह जाएगा इसका मलाल

TVS Jupiter 125 का पावरट्रेन

इस स्कूटर में 110cc का एयर कूल्ड इंजन दिया गया है। इतनी क्षमता पर ये 8.4bhp की ताकत और 8.9nm का टॉर्क पैदा करता है। इसमें 5.1 लीटर का फ्यूल टैंक और इसका वजन 108 किलोग्राम है। इस स्कूटर पर कंपनी का दावा है कि ये एक लीटर फ्यूल में 62KM की माइलेज देता है। टीवीएस ने इसमें रीगल पर्पल और मिस्टिक ग्रे कलर में पेश किया था।

फीचर्सTVS Jupiter 125
इंजन 110cc
ताकत8.4bhp
टॉर्क 8.9nm
माइलेज 62KM

TVS Jupiter 125 की कीमत

टीवीएस का ये स्कूटर 69770 रुपये से लेकर 83646 रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर उपलब्ध है। टीवीएस के इस स्कूटर का मुकाबला होंडा एक्टिवा, होंडा डियो, हीरो डेस्टिनी, होंडा एक्टिवा 125 से होता है। अगर आपके पास बजट की कमी है तो आप इसे ईएमआई पर भी खरीद सकते हैं। ईएमआई ऑफर के लिए आपको नजदीकी डीलर के पास जाना होगा।

ये भी पढ़ें: 8GB रैम और 50MP कैमरे के साथ मार्केट में आग लगा देगा Nokia G42 5G फोन! इस खूबी से हो जाएगा प्यार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories