बुधवार, मई 15, 2024
होमऑटोजल्द आएंगी Royal Enfield की दो नई बाइक, धांसू परफॉर्मेस से सब...

जल्द आएंगी Royal Enfield की दो नई बाइक, धांसू परफॉर्मेस से सब होंगे हैरान

Date:

Related stories

Classic Legends जल्द ही BSA ब्रॉन्ड को कर सकता है लॉन्च, Royal Enfield से होगा कड़ा मुकाबला!

Classic Legends: भारत में मोटरसाइकिल सेक्टर में क्लासिक लीजेंड्स...

Royal Enfield: इंडियन टू-व्हीलर मार्केट में इस वक्त काफी तेजी का माहौल बना हुआ है। बीते साल की तरह ही इस साल भी कई देसी और विदेशी कंपनियां अपने नए टू-व्हीलर को पेश करेंगी। इसी कड़ी में देश की दिग्गज मोटरसाइकिल कंपनी रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) का नाम भी शामिल है। आपको बता दें कि Royal Enfield जल्द ही अपने सेगमेंट में विस्तार करेगी। कंपनी आने वाले समय में दो नई बाइक्स को लॉन्च करेगी।

Bullet 350 और Shotgun 350 Bobber 

बताया जा रहा है कि कंपनी Bullet 350 और Shotgun 350 Bobber को पेश करेगी। रॉयल एनफील्ड की बाइक्स की भारी बिक्री और जबरदस्त मांग के चलते कंपनी इन दोनों ही मोटरसाइकिलों को जल्द ही मार्केट में उतारेगी।

मॉडल Royal Enfield Bullet 350
इंजन 346cc
ताकत 20.2bhp
टॉर्क 27nm
गियरबॉक्स 5 स्पीड

ये भी पढ़ें: HERO SPLENDOR ELECTRIC लॉन्च होने के बाद भारतीय ऑटो मार्केट में मचाएगी तहलका, सिंगल चार्ज पर 300 किमी की रेंज के साथ होंगी ये खासियतें

Royal Enfield Bullet 350

रॉयल एनफील्ड की इस नई बाइक में एक ताकतवर इंजन मिलने वाला है। मीडिया खबरों के मुताबिक, इस नई बाइक को नई जनरेशन के आधार पर तैयार किया जाएगा। वहीं, इसमें बढ़िया डिजाइन और नया पावरस्ट्रेन दिया जा सकता है। बताया जा रहा है कि इस नई बाइक में क्रोम ट्रीटमेंट दिया जाएगा। साथ ही इसे सिंगल पीस सीट के साथ पेश किया जाएगा। इसके अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें रेट्रो स्टाइल हैंडलैंप्स, टियर ड्रॉप शेप का फ्यूल टैंक, वायर स्पोक व्हील्स और फ्लैट हैंडलबार जैसी सुविधाएं दी जाएगी।

खबरों के मुताबिक, इस बाइक में 346cc का इंजन दिया जा सकता है। इतनी क्षमता के साथ ये 20.2bhp की ताकत पैदा कर पाएगा और इतनी पावर से 27nm का टॉर्क पैदा हो पाएगा। इसे 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ उतारा जाएगा।

Royal Enfield Shotgun 350 Bobber

रॉयल एनफील्ड 350cc के सेगमेंट में एक और नई बाइक को पेश करेगी। इसमें 346cc का इंजन देने की उम्मीद की जा रही है। ये बाइक सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड के साथ 20.2bhp की ताकत पैदा कर सकेगी। कंपनी ने इस बाइक को Shotgun 350 Bobber नाम दिया है।

मॉडल Royal Enfield Shotgun 350 Bobber
इंजन 346cc
ताकत 20.2bhp
टॉर्क 27nm
गियरबॉक्स 5 स्पीड

बताया जा रहा है कि इस बाइक में टेलीस्कोपिक फ्रंट संस्पेंशन दिया जाएगा। वहीं, इसकी पीछे की तरफ ट्विन फोर्क एब्जॉर्बर दिया जाएगा। इसमें सुरक्षा का ध्यान रखते हुए एबीएस तकनीक को जोड़ा जाएगा। इन बाइकों का सीधा मुकाबला जावा की दमदार जावा 42 बॉबर से होगा। वहीं, इनकी कीमत 2 लाख रुपये के आसपास हो सकती है। मगर अभी तक कंपनी की तरफ से कोई भी आफिशियल जानकारी नहीं आई है।

ये भी पढ़ें: IPHONE 15 का इंतजार कर रहे यूजर्स को लगा तगड़ा झटका, नहीं मिलेंगे ये खास फीचर

 

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories