बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमटेकiPhone 15 का इंतजार कर रहे यूजर्स को लगा तगड़ा झटका, नहीं...

iPhone 15 का इंतजार कर रहे यूजर्स को लगा तगड़ा झटका, नहीं मिलेंगे ये खास फीचर

Date:

Related stories

iPhone 15: दुनिया की दिग्गज और मशहूर टेक कंपनी एपल ने पिछले वर्ष अपनी आईफोन 14 सीरीज को लॉन्च किया था। इस सीरीज के प्रो-वेरिएंट्स में कंपनी ने डायनेमिक आइलैंड वाला फीचर्स देकर टेक मार्केट में तहलका मचाया था और अपने आईफोन 14 और आईफोन 14 प्लस वेरिएंट्स में Always on Display और Pro-Motion फीचर। ऐसे में मीडिया में कुछ रिपोर्ट्स जारी हुई हैं जिनमें बताया गया है कि iPhone 15 लाइनअप के iPhone 15 और iPhone 15 Plus में आईफोन 14 और आईफोन 14 प्लस की तरह ही मिलने वाले Always on Display और Pro-Motion फीचर्स को नहीं दिया जाएगा। तो आइए जानते हैं इन दोनों फीचर के में सभी जानकारियां।

ये भी पढ़ें: पंखे से भी कम कीमत पर आज ही घर लाएं बर्फ जैसी ठंड़ी हवा देना वाला ये मिनी कूलर, खुलते ही बन जाता है तूफान

Always On Display

ऑलवेज ऑन डिस्प्ले वो फीचर होता है जिसमें आपके फोन की स्क्रीन लॉक होने पर टाईम, डेट और कुछ नोटिफिकेशन दिखाई देती हैं और ऐसा होने पर बैटरी की खपत भी न के बराबर होती है। बता दें कि iPhone 14 Pro में LPTO पैनल दिया गया है जो कि 1Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है और ऑलवज ऑन डिस्प्ले में बैटरी बैकअप भी कम नहीं होता है। ऐसे में खबर आई है कि iPhone 15 या iPhone 15 Plus वाले वेरिएंट में ये फीचर नहीं मिलने का कारण यूजर्स को निराशा का सामना करना पड़ेगा।

Pro-Motion फीचर

प्रोमोशन फीचर वो फीचर होता है जो डिस्प्ले में प्ले हो रहे विसुअल या कंटेंट को डिस्प्ले के रिफ्रेश रेट से कस्टमाइज करता है। इसे लो-पावर डिस्प्ले बैकलाइटिंग के इस्तेमाल से लिया जाता है जो कि 1HZ और 120HZ तक के रिफ्रेश रेट के जरिए किया जाता है। प्रोमोशन फीचर न मिलने के पीछे का कारण आईफोन 15 और आईफोन 15 प्लस वेरिएंट में एलपीटीओ पैनल नहीं मिलने के कारण ऐसा होगा। जबकि आईफोन 15 प्रो और आईफोन 15 प्रो मैक्स में ही एलपीटीओ डिस्पले पैनल दिया जाएगा। वहीं आईफोन 15 सीरीज के सभी वेरिएंट्स में डायनेमीक आइलैंड वाला फीचर देखने को मिलेगा जो कि आईफोन 14 के प्रो वेरिएंट्स में ही दिया गया था।

ये भी पढ़ें: OLA जल्द ही इकोनॉमिकल ELECTRIC BIKES लॉन्च कर भारतीय बाजार में मचाएगी धूम, कीमत जान रह जाएंगे हैरान

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories