रविवार, मई 19, 2024
होमऑटोTata Punch EV में मिल सकता है दो स्पोक स्टीयरिंग व्हील्स, टेस्टिंग...

Tata Punch EV में मिल सकता है दो स्पोक स्टीयरिंग व्हील्स, टेस्टिंग के दौरान लीक हुई खास जानकारियां

Date:

Related stories

Tata Punch EV: इंडियन ऑटो सेक्टर पेट्रोल और डीजल कारों के बजाय दूसरे ईंधन विकल्पों पर तेजी से काम कर रहा है। इनमें सीएनजी, इलेक्ट्रिक और हाईड्रोजन कारों पर अधिक ध्यान दिया जा रहा है। ऐसे में देश की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स अपने इलेक्ट्रिक पोर्टफोलियों को लगातार बढ़ा रही है। टाटा के पास नेक्सन और टियागो जैसी इलेक्ट्रिक कारों का ऑप्शन है। मगर अब कंपनी अपनी मशहूर एसयूवी पंच (Tata Punch EV) का भी इलेक्ट्रिक वर्जन लाने वाली है।

Tata Punch EV की जानकारी लीक

टाटा पंच इलेक्ट्रिक कार को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। कैप्चर हुई फोटो से इस कार की कई जानकारियां सामने आई हैं। बताया जा रहा है कि इस कार में 5 स्पोक डिजाइन दिया जा सकता है। जानिए Tata Punch EV में और क्या-क्या खास हो सकता है।

Tata Punch EV की संभावित खूबियां

खबरों के मुताबिक, पंच इलेक्ट्रिक को कर्व कॉसेप्ट एसयूवी के आधार पर पेश किया जाएगा। इसके रियर व्हील अलॉय व्हील्स के साथ डिस्क ब्रेक के साथ आ सकते हैं। बताया जा रहा है कि इसमें दो स्पोक स्टीयरिंग व्हील्स, हैप्टिक टच कंट्रोल, सेंटर में लोगो और 360 डिग्री कैमरा मॉड्यूल दिया जा सकता है। इसके साथ ही इसमें इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और 7 इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा।

कब तक आ सकती है Tata Punch EV

दावा किया जा रहा है कि टाटा इस कार में 25kwh की बैटरी पैक दे सकता है। इतनी बैटरी क्षमता के साथ ये कार सिंगल चार्ज पर 250 से 300km का सफर कर लेगी। इस कार में फास्ट चार्जिंग की क्षमता भी दी जा सकती है। वहीं, इस कार को इस साल फेस्टिव सीजन के दौरान लॉन्च किया जा सकता है। इस कार की एक्सशोरूम कीमत 9.5 से 12.5 लाख रुपये हो सकती है। इस कार का मुकाबला Citroen eC3 से हो सकता है। हालांकि, इस कार की अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories