बुधवार, मई 15, 2024
होमऑटोट्रक ड्राइवरों को केन्द्रीय मंत्री Nitin Gadkari ने दी AC की सौगात,...

ट्रक ड्राइवरों को केन्द्रीय मंत्री Nitin Gadkari ने दी AC की सौगात, जानें कब से मिलेगी सुविधा

Date:

Related stories

Nitin Gadkari: केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने ट्रक ड्राइवरों को एक बड़ी सौगात दी है। गर्मी से बचने के लिए अब ट्रक चलाने वाले सभी ड्राइवर्स को एसी की सुविधा मिलेगी। केन्द्रीय मंत्री ने  एसी केबिन के प्रस्ताव को पास कर दिया है। अधिकारियों का कहना है कि, इस प्रस्ताव को लागू होने में 18 महीने का समय लगेगा। आपको बता दें, सड़क परिवहन मंत्रालय ने 2016 में पहली बार इस प्रस्ताव आगे बढ़ाया था। अब इसे मंजूरी दे दी गई है।

एसी केबिन प्रस्ताव हुआ पास

इस प्रस्ताव को पास करते हुए उन्होंने कहा कि, ‘हमारे देश में कुछ ड्राइवर 12 या 14 घंटे गाड़ी चलाते हैं जबकि दूसरे देशों में बस और ट्रक ड्राइवरों की ड्यूटी का समय निर्धारित है। हमारे ड्राइवर 43 से 47 डिग्री तापमान में गाड़ी चलाते हैं, ऐसे में हम ड्राइवरों की कंडीशन का अंदाजा लगा सकते हैं। मैं जब मंत्री बना उसी समय एसी केबिन शुरू करने का इच्छुक था लेकिन कुछ लोगों ने यह कहकर विरोध किया कि इससे खर्चा बढ़ेगा। आज (19 जून 2023) मैंने फाइल पर साइन कर दिया है।’

ये भी पढ़ें: fossil और Apple पर बिजली गिराएगी Samsung Galaxy Watch 6! थका देंगी स्मार्टवॉच की खासियतें

कब तक मिलेगी सुविधा

खबरों की मानें तो साल 2025 तक सभी कंपनियों को ट्रक ड्राइवरों के कैबिन में एसी लगाना होगा। इसके साथ ही केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने आगे कहा कि, ‘मैं मंत्री बनने के बाद ही एसी केबिन पेश करने का इच्छुक था. लेकिन कुछ लोगों ने यह कहते हुए इसका विरोध किया कि लागत बढ़ जाएगी. अब मैंने फाइल पर हस्ताक्षर किए हैं कि सभी ट्रक केबिन एसी केबिन होंगे।’

ये भी पढ़ें: ये हैं सबसे अधिक रेंज देने वाली धाकड़ Electric Cars, लिस्ट में तीसरे नंबर की कार से कर सकते हैं लंबा सफर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories