मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमऑटोUpcoming Maruti Suzuki Cars: क्या अपकमिंग कारों के साथ अपना रुतबा बरकरार...

Upcoming Maruti Suzuki Cars: क्या अपकमिंग कारों के साथ अपना रुतबा बरकरार रख पाएगी मारुति! सामने आई ये खास लीक डिटेल

Date:

Related stories

Maruti Suzuki ने Poolkar, Charge Hub और Smart Charge का कराया पेटेंट, जानें लीक डिटेल्स

Maruti Suzuki: भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी...

Upcoming Maruti Suzuki Cars: भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) अपनी कई अपकमिंग कारों पर काम कर रही है। मारुति अपने आईसीई पोर्फोलियो को बढ़ाने पर जोर दे रही है। आने वाले कुछ सालों में कंपनी एक से बढ़कर एक दमदार अपकमिंग मारुति सुजुकी गाड़ी (Upcoming Maruti Suzuki Cars) मार्केट में ला सकती है। बताया जा रहा है कि इनका बजट 10 लाख से कम हो सकता है।

Upcoming Maruti Suzuki Cars की लिस्ट

Maruti Suzuki New-Gen Baleno

रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि साल 2026 तक मारुति सुजुकी न्यू जेन बलोनो को उतारा जा सकता है। अपकमिंग बलोनो में एक्सटीरियर और इंटीरियर में बड़ा बदलाव मिल सकता है। इसमें 35 से ज्यादा का माइलेज दिया जा सकता है।

Maruti-Suzuki-New-gen-Baleno
Maruti Suzuki New-gen Baleno

Maruti Fronx Facelift

मारुति सुजुकी फ्रोंक्स का फेसलिफ्ट वर्जन बाजार में जल्द ही तहलका मचा सकता है। रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इस कार को अगले साल तक लाया जा सकता है। कंपनी इस कार में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिल सकता है। इसकी कीमत 10 लाख से कम हो सकती है।

Upcoming Maruti Suzuki Cars
Maruti Fronx Facelift

Maruti New-Gen Swift

मारुति कंपनी जल्द ही न्यू-जेन स्विफ्ट कार को मार्केट में ला सकती है। बताया जा रहा है कि इस गाड़ी में जेड सीरीज का 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन आ सकता है। इस कार में मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन आने की संभावना है। कंपनी इसका सीएनजी वर्जन भी पेश कर सकती है।

Upcoming Maruti Suzuki Cars
Maruti New-Gen Swift

Maruti New Dzire

मारुति बाजार में नई डिजायर के साथ धमाका कर सकती है। इस अपकमिंग कार में 1.2 लीटर का नया पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है। इसमें भी सीएनजी वेरिएंट लाया जा सकता है। साथ ही इसकी कीमत 10 लाख से कम रखी जा सकती है।

Upcoming Maruti Suzuki Cars
Maruti New Dzire

Micro SUV & Compact MPV

कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि कंनपी माइक्रो एसयूवी और कॉम्पैक्ट एमपीवी पर भी काम कर रही है। इन कारों को मारुति अर्टिगा से नीचे रखा जा सकता है। इन दोनों कारों को 2026 तक बाजार में उतारा जा सकता है। हालांकि, अभी तक इनमें से किसी भी अपकमिंग कार की कोई भी ऑफिशियल सूचना नहीं है।

Upcoming Maruti Suzuki Cars
Micro SUV & Compact MPV

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories