रविवार, मई 19, 2024
होमऑटोUpcoming SUV: Mahindra और Maruti Jimny Cars ऑटो मार्केट में मचाएंगी गदर,...

Upcoming SUV: Mahindra और Maruti Jimny Cars ऑटो मार्केट में मचाएंगी गदर, ये खास फीचर्स Tata की बढ़ा सकते हैं टेंशन

Date:

Related stories

Upcoming SUV Cars: इंडियन ऑटो मार्केट में अगले दो सालों के दौरान एक से बढ़कर एक गजब की SUV कार एंट्री लेगी। ऐसे में अगर आप नई SUV कार लेने के लिए इधर-उधर पूछताछ कर रहे हैं तो हम आपके लिए कुछ SUV कारों (Upcoming SUV Cars) की जानकारी लेकर आए हैं। ये सभी SUV आने वाले वक्त में भारतीय ऑटो बाजार में धांसू फीचर्स के साथ लॉन्च होगी। इन सभी कारों की कीमत 15 लाख से कम है। जानिए पूरी खबर।

Mahindra Bolero Neo Plus

महिंद्रा की कारें अपनी मजबूती के लिए जानी जाती है। ऐसे में महिंद्रा की नई Mahindra Bolero Neo Plus में काफी दमदार फीचर्स दिए जाने का दावा किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि ये कार दो सीटिंग विकल्प के साथ बाजार में उतारी जाएगी। इसे 7 और 9 सीटों के ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा। इसमें मैनुअल ट्रांसमिशन दिया जा सकता है। ये कार इस साल मई में पेश हो सकती है। वहीं, इस कार की शुरुआती एक्सशोरुम कीमत 10 लाख रुपये हो सकती है।

मॉडल Mahindra Bolero Neo Plus
इंजन 1493cc
बॉडी टाइप SUV
फ्यूल टाइप डीजल
ट्रांसमिशन मैनुअल

Maruti Jimny

देश के SUV सेगमेंट में मारुति सुजुकी का काफी दबदबा बना हुआ है। ऐसे में Maruti Jimny इस सेगमेंट में काफी धमाका मचा सकती है। बताया जा रहा है कि इसमें 1462cc का इंजन दिया जाएगा। इसमें 9 इंच का टचस्क्रीन स्मार्टप्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। इस SUV में LED हैडलैंप्स, क्लाईमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, अलॉय व्हील के साथ ही बॉडी कलर हैंडल डोर दिए जाने की संभावना है। इस कार की शुरुआती एक्सशोरुम कीमत 12.70 लाख रुपये हो सकती है।

मॉडल Maruti Jimny
इंजन 1462cc
बॉडी टाइप SUV
फ्यूल टाइप पेट्रोल
ट्रांसमिशन मैनुअल

Maruti Fronx

ऑटो सेक्टर में मारुति की एक और नई कार पेश होने वाली है। Maruti Fronx 1.2 लीटर डुअलजेट इंजन और 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च की जाएगी। बताया जा रहा है कि इसमें 1197cc का इंजन मिलेगा और इसकी शुरुआती एक्सशोरुम कीमत 8 लाख रुपये हो सकती है।

मॉडल Maruti Fronx
इंजन 1197cc
बॉडी टाइप SUV
फ्यूल टाइप पेट्रोल
ट्रांसमिशन मैनुअल

ये भी पढ़ें: UIDAI ने आधार कार्ड होल्डर्स को दी खुशखबरी, मुफ्त में कर सकेंगे ऑनलाइन डाक्यूमेंट्स अपडेट

 

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories