शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमऑटोकार चलाते हुए नहीं देखनी यमराज की शक्ल, तो Maruti, Hyundai और...

कार चलाते हुए नहीं देखनी यमराज की शक्ल, तो Maruti, Hyundai और Renault की ये कारें खरीदने से पहले हो जाएं सावधान!

Date:

Related stories

Most Unsafe Cars: सड़कों पर बढ़ रहे हादसों के कारण लोग अब सुरक्षित गाड़ियों की डिमांड कर रहे हैं लेकिन ऐसे भी कुछ लोग हैं जिनका बजट काफी ज्यादा कम होता है। तो वो लोग कम कीमत वाली कारों को खरीद लेते हैं जिन्हें Global NCAP (New Car Assessment Program) ने सेफ्टी के लिहाज से सबसे कम 0 से 2 स्टार की सुरक्षा रेटिंग दी है। तो पढ़िए कि वो कौन सी कारे हैं जिन्हें सबसे कम रेटिंग मिली है।

ये भी पढ़ें: Bajaj Pulsar NS160 रफ्तार ही नहीं सेफ्टी के मामले में भी है नंबर 1, इन खास फीचर्स से है लैस

Maruti Suzuki S-Presso

मारुति सुजुकी की एस-प्रेसो कार को New Car Assessment Program (NCAP) ने एडल्ट सेफ्टी रेटिंग में 0 स्टार और चाइल्ड सेफ्टी रेटिंग में 2 स्टार दिए हैं और यह हैचबैक कार एसयूवी की तरह दिखती है।

Maruti Suzuki Eco

मारुति ईको कार को भी ग्लोबल NCAP में एडल्ट सेफ्टी में 0 स्टार और चाइल्ड सेफ्टी रेटिंग में 2 स्टार मिले हैं। बता दें कि मारुति ईको देश में सबसे कम कीमत पर आने वाली 7 सीटर कार है और इस कार को ज्यादातर कमर्शियली इस्तेमाल किया जाता है।

Maruti Suzuki Alto

मारुति सुजुकी की मशहूर हैचबैक और देश की सबसे सस्ती कार ऑल्टो ने ग्लोबल NCAP में एडल्ट सेफ्टी रेटिंग के मामले में 0 स्टार मिले हैं तो वहीं चाइल्ड सेफ्टी के लिए इस कार ने 2 स्टार का स्कोर किया है।

Maruti Suzuki Swift

मारुति सुजुकी स्विफ्ट कार को सेफ्टी के लिहाज से अच्छा नहीं माना गया है। ग्लोबल एनसीएपी में एडल्ट और चाइल्ड सेफ्टी रेटिंग दोनों में इस कार ने 2 स्टार हासिल किए हैं। एनसीएपी ने इस कार को बॉडी शेल इंटीग्रिटी को अस्थिर बताया है। बता दें कि स्विफ्ट देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारो में से एक है।

Hyundai Nios

हुंडई निओस ने भी ग्लोबल NCAP में एडल्ट और चाइल्ड सेफ्टी के मामले में 2 स्टार की रेटिंग हासिल की है। ये गाड़ी कंपनी की सबसे सस्ती हैचबेक कारों में से एक है और इसे बजट सेगमेंट में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है।

Ranault Kwid

रेनो क्विड कार को ग्लोबल NCAP ने सबसे कम एडल्ट सेफ्टी रेटिंग में 1 स्टार और चाइल्ड सेफ्टी रेटिंग में 1 स्टार दिया है। ये कार 5 लाख रुपये के बजट में बिक्री के लिए उपलब्ध है।

Maruti Celerio

मारुति सेलेरियो की भी देश में बिक्री काफी ज्यादा है। इस हैचबैक कार को Global NCAP ने एडल्ट सेफ्टी में 0 और चाइल्ड सेफ्टी के मामले में सिर्फ 1 स्टार दिया है। सेफ्टी के मामले में इस कार को सबसे कम सुरक्षा की रेटिंग मिली हुई है।

ये भी पढ़ें: Bajaj Pulsar NS160 रफ्तार ही नहीं सेफ्टी के मामले में भी है नंबर 1, इन खास फीचर्स से है लैस

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories