रविवार, मई 19, 2024
होमऑटोHonda और Kia की Upcoming SUV Hyundai Creta को देंगी सीधी टक्कर,...

Honda और Kia की Upcoming SUV Hyundai Creta को देंगी सीधी टक्कर, फीचर्स जानकर उछल पड़ेंगे आप

Date:

Related stories

क्या Hyundai Creta N-Line बनेगी Kia Seltos X Line और Tata Nexon के लिए बड़ी चुनौती बनेगी?

Hyundai Creta N-Line: दक्षिण कोरिया की ऑटो कंपनी Hyundai...

Upcoming SUV: इंडियन ऑटो मार्केट में मिड साइज एसयूवी की मांग काफी तेजी से ऊपर की ओर जा रही है। SUV सेगमेंट में साउथ कोरिया की कार कंपनी हुंडई मोटर्स का काफी अच्छा नाम है। ऐसे में अगर आप भी SUV खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको थोड़ा इंतजार करने की जरूरत है। दरअसल, आने वाले कुछ समय में भारतीय बाजार में तीन SUV (Upcoming SUV) तहलका मचाने आएंगी। जानिए क्या है पूरी डिटेल।

Honda Midsize SUV

इस लिस्ट में होंडा मोटर्स की Honda Midsize SUV का नाम आता है। खबरों की मानें तो कहा जा रहा है कि इसे खासतौर पर भारत के लिए ही बनाया जाएगा। इस कार को सिटी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। इसका लुक एकदम एसयूवी की तरह होगा। हालांकि, ये कार मिडसाइज एसयूवी सेगमेंट में राज करने आएगी। इसमें 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जा सकता है। इसके साथ ही इसमें 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। इस कार को इस साल जून तक बाजार में उतारा जा सकता है।

New Kia Seltos

किया मोटर्स की अपकमिंग कार भारतीय बाजार में हुंडई क्रेटा को सीधे तौर पर टक्कर देगी। इस कार को फेसलिफ्ट 2023 भी कहा जा रहा है। बताया जा रहा है कि इस कार में 1.5 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, जो कि 160BHP की ताकत के साथ 250NM का टॉर्क पैदा कर पाएगी। इस एसयूवी में मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ही गियरबॉक्स दिए जा सकते हैं।

Citroen C3 Aircross

भारतीय बाजार में काफी कम समय में अपनी अच्छी खासी जगह बनाने वाली कंपनी Citroen जल्द ही Citroen C3 Aircross को पेश कर सकती है। कहा जा रहा है कि इसमें 1.2 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। ये कार 5 से 7 सीटर क्षमता के साथ आ सकती है। ये कार 110bhp की ताकत 190nm का टॉर्क पैदा किया जा सकता है। दावे किए जा रहे हैं कि इस कार को अप्रैल के अंत तक पेश किया जा सकता है।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories