Karnataka Elections: कर्नाटक में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। सभी राजनीतिक पार्टियां लगातार विधानसभा चुनावों के प्रचार में रैलियां और जनसभा कर रही हैं। वहीं बीजेपी की ओर से जहां चुनाव अभियान के लिए कमेटी बनाई गई है तो कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी किया है। इस सूची में पूर्व सिद्धारमैया को वरुणा से कांग्रेस उम्मीदवार घोषित किया गया है तो वहीं कर्नाटक के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार को कनकपुरा से उम्मीदवार बनाया गया है। जिस सीट से सिद्धारमैया के लड़के चुनाव लड़ना चाहते हैं वहां से उनके पिता सिद्धारमैया को टिकट दिया गया है।

कांग्रेस ने किए बड़े-बड़े दावे 

उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने से पहले कांग्रेस ने बड़े – बड़े दावे किए हैं। अभी कुछ दिन पहले कांग्रेस से पूर्व सांसद राहुल गांधी ने जनसभा संबोधित करते हुए कहा है कि हमारी सरकार के बनने के बाद यहां के लोगों को बड़े पैमाने पर रोजगार दिया जाएगा। वहीं उन्होंने कहा है कि यहां के बेरोजगार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता के रूप में हर महीने 3 हजार रुपए दिया जाएगा। 

ये भी पढ़ें: CM Bhagwant Mann ने जारी किया Video Message, बोले- ‘पंजाब सेफ हाथों में है’

बीजेपी ने प्रबंधन समिति का गठन किया

कर्नाटक विधानसभा चुनाव को बस कुछ ही महीने बचे हैं। ऐसे में पार्टियां अपने संगठन का विस्तार करने में भी जुटी हैं। वहीं बीजेपी भी इस चुनाव में जीत के लिए किसी भी तरह की कमी को नहीं छोड़ना चाहता। ऐसे में बीजेपी ने अपनी प्रबंधन समिति भी गठित की है। बीजेपी ने प्रबंधन समिति के बागडोर को सीएम बसवराज के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया है। बीजेपी ने इस कमेटी को बनाकर अपने बड़े नेताओं का भी ध्यान रखा है। इसलिए इस समिति में सक्रिय के अलावा बीजेपी के बड़े नेता बी एस यदुरप्पा को भी शामिल किया गया है।

वहीं बीजेपी सरकार के मंत्री प्रह्लाद जोशी भी इस लिस्ट में शामिल हैं। बीजेपी सत्ता में वापसी के लिए किसी भी तरह की गलती नहीं करना चाहता। वहीं बीजेपी की ओर से प्रत्याशियों के चयन को लेकर ये कहा गया है कि अभी भी वीजा को लेकर मंथन चल रहा है जल्द ही लिस्ट जारी की जाएगी।

ये भी पढ़ें: Karnataka Election 2023: Rahul Gandhi ने लगाई कर्नाटक में वादों की झड़ी, बोले-सरकार बनी तो देंगे इतने रोजगार

Share.