सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यKarnataka Election 2023: Rahul Gandhi ने लगाई कर्नाटक में वादों की झड़ी,...

Karnataka Election 2023: Rahul Gandhi ने लगाई कर्नाटक में वादों की झड़ी, बोले-सरकार बनी तो देंगे इतने रोजगार

Date:

Related stories

Karnataka Election 2023: कांग्रेस की कर्नाटक में अपनी खोई जमीन वापस पाने के लिए पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज मैदान में उतर गए। कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 की तैयारियों की गति बढ़ाने के सिलसिले में आज कर्नाटक के बेलगाम पहुंच गए। अपनी पहली ही जनसभा में राहुल ने राज्य को वादों की झड़ी लगा दी। उन्होंने कर्नाटक की सरकार को देश की सबसे भ्रष्ट सरकार बताते हुए कहा कि कोई काम कराने के लिए 40 फीसदी कमीशन देना पड़ता है। हमारी सरकार बनी तो बेरोजगारों को दस लाख रोजगार के साथ ढाई लाख सरकारी पदों को भी भरेंगे।

राहुल ने लगाई वादों की झड़ी

कर्नाटक के बेलगावी पहुंचे राहुल ने सबसे पहले कांग्रेस के युवा क्रांति समागम का शुभारंभ किया। इसके बाद उन्होंने कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 की अपनी पहली जनसभा को संबोधित करते हुए राज्य के लिए कांग्रेस के वादों का पिटारा खोल दिया। अपने वादों के मुताबिक –

  • हर बेरोजगार ग्रेजुएट को 2 साल तक 3 हजार रुपए हर महीने
  • डिप्लोमा होल्डर को 2 साल तक 1500 रुपए हर महीने
  • गृह ज्योति स्कीम के तहत 200 यूनिट बिजली हर महीने मुफ्त देंगे
  • युवाओं को 10 लाख निजी क्षेत्र में रोजगार
  • 5 लाख सरकारी भर्तियां 1 साल में की जाएंगीं
  • घरेलू महिलाओं को 2 हजार रुपए महीने हर महीने
  • SC कैटेगरी के रिजर्वेशन को 15 फीसदी से बढ़ाकर 17 फीसदी करेंगे
  • ST कैटेगरी के रिजर्वेशन को 3 फीसदी से बढ़ाकर 7 फीसदी करेंगे

ये भी पढ़ें: Rajasthan: Gehlot के मंत्रीपुत्र ने ही कसा Rahul Gandhi पर बड़ा तंज,बोला- ‘शेर शेर बोलकर पप्पू दिखा रहे हो’

 कर्नाटक सबसे करप्ट स्टेट

कर्नाटक के बेलगाम में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि कर्नाटक की सरकार देश की सबसे भ्रष्ट सरकार है। लोग इस सरकार को सत्ता से हटाना चाहते हैं। ये देश सबका है, सिर्फ 2-3 चुने हुए लोगों का नहीं, अडाणी का नहीं। जहां कोई भी काम कराने के लिए 40 फीसदी कमीशन देना पड़ता है। कॉन्ट्रेक्टर एसोशिएशन ने पीएम को पत्र लिखकर सूचित भी किया।कि विधायक के बेटे से 8 करोड़ बरामद हुए हैं, लेकिन कोई एक्शन नहीं लिया गया।

ये भी पढ़ें:Uttarakhand News: अतिक्रमण पर चला CM Dhami का बुलडोजर, 700 अवैध मकान ढहाए, जानें क्या है मामला

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories