मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमऑटोVespa Scooter 2024: EICMA 2023 में हुई इस धांसू स्कूटर की एंट्री,...

Vespa Scooter 2024: EICMA 2023 में हुई इस धांसू स्कूटर की एंट्री, फीचर्स का नहीं कोई तोड़

Date:

Related stories

Vespa Scooter 2024: EICMA 2023 में दोपहिया वाहनों की धूआंधार एंट्री हो रही है। अब तक इटली के मिलान में आयोजित किए जा रहे इस इवेंट में इलेक्ट्रिक स्कूटर से लेकर बाइक्स तक ढेरों वाहन पेश किए जा चुके हैं। वहीं हाल ही में दो इलेक्ट्रिक स्कूटरों की इसमें एंट्री हुई है। यह स्कूटर अपडेटेड वर्जन के तौर पर लाए गए हैं। इनमें क्या कुछ बदलाव किया गया है। इसी के बारे में हम यहां बताने वाले हैं।

डिजाइन और लुक में कैसा है स्कूटर

Vespa Primavera और Sprint S range को Euro5+ इमिशन नॉर्म्स को ध्यान में रखते हुए लाया गया है। इस एडिशन में बॉडी में कई मुख्य बदलाव देखने को मिले हैं। इसके अलावा तकनीक के मामले में कई बदलाव किए गए हैं। स्कूटर अब नए कलर ऑप्शन में भी आ गया है। अपडेटेड स्कूटर्स में नया हैंडलबार प्रदान किया गया है। साइड में नया डिजाइन है, जो देखने में काफी आकर्षक लगता है। मौजूदा livelier persona की तुलना इसका लुक स्पोर्टी लगता है।

क्या मिलते हैं फीचर्स

दोनों ही स्कूटर्स में सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, 3 इंच की एलसीडी स्क्रीन दी जाती है। हालांकि, इनके टॉप वेरिएंट में 5 इंच की टीएफटी स्क्रीन मिलती है। दोनों ही स्कूटरों में मिलने वाली स्क्रीन को स्मार्टफोन को आसानी से कनेक्ट किया जा सकता है। इसमें कॉल, म्यूजिक और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन मिलता है।

इंजन में नहीं है कोई बदलाव

बदलाव के साथ आए Vespa Primavera और Sprint S में 49 सीसी का 3 वॉल्व सिंगल सिलेंडर इंजन मिलता है। जो एचपी की शक्ति और 2.9 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। इसमें 125 सीसी इंजन वाला वेरिएंट भी मिलता है। जो 11 एचपी की शक्ति और 10.4 एनएम का पीक टॉर्क देता है। वहीं इसमें एक और स्कूटर आता है। जो 155 सीसी के इंजन से लैस है। ये इंजन 12.34 एचपी की शक्ति और 12.4 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है। सभी वेरिएंट्स को 4.2 kwh बैटरी पैक के साथ जोड़ा गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories